फोटो गैलरी

Hindi Newsमायावती के कारण प्रमोशन में आरक्षण से हाथ धो बैठे दलित: उदित राज

मायावती के कारण प्रमोशन में आरक्षण से हाथ धो बैठे दलित: उदित राज

भाजपा सांसद और अनुसूचित जाति/जनजाति संगठनों के अखिल भारतीय परिसंघ के अध्यक्ष डॉ. उदित राज ने आरोप लगाया है कि यूपी में दलितों के पतन के लिए बसपा प्रमुख मायावती जिम्मेदार हैं। सुप्रीम कोर्ट में उनकी...

मायावती के कारण प्रमोशन में आरक्षण से हाथ धो बैठे दलित: उदित राज
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Jun 2016 09:02 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा सांसद और अनुसूचित जाति/जनजाति संगठनों के अखिल भारतीय परिसंघ के अध्यक्ष डॉ. उदित राज ने आरोप लगाया है कि यूपी में दलितों के पतन के लिए बसपा प्रमुख मायावती जिम्मेदार हैं। सुप्रीम कोर्ट में उनकी सरकार की लचर पैरवी के कारण ही दलितों को प्रमोशन में आरक्षण नहीं मिल पा रहा है।

वह यहीं नहीं रुके, बोले यूपी का दलित दिग्भ्रमित है। जो उनको अधिकार देता है और लड़ता है, उसको यह पीठ दिखाते हैं और उसके आलोचक बनते हैं। जो उनके अधिकारों को छीनता है उसके दोस्त बनते हैं। 

उदित राज ने सोमवार को यहां एक प्रेस कांफ्रेस में कहा कि भाजपा की बाजपेयी सरकार ने दलितों को प्रमोशन में आरक्षण की सुविधा दी थी, लेकिन मायावती ने उसे छीनने का काम किया। मायावती की उदासीनता के चलते ही प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट में प्रमोशन में आरक्षण का मुकदमा हार गई। मायावती ने दलितों को दिग्भ्रमित ही किया है। 

उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी सरकार ने कोर्ट के आदेशों का पालन ऐसा किया कि जो दलित अपनी योग्यता के आधार पर प्रमोशन पाए थे, उन्हें भी पदावनत कर दिया। दलित इस सरकार को किसी भी सूरत में माफ नहीं करेगा। वह दलितों के हितों के लिए सामाजिक आंदोलन निरन्तर चलाते रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें