फोटो गैलरी

Hindi Newsपचास लाख की रंगदारी मांगने वाले को दबोचा

पचास लाख की रंगदारी मांगने वाले को दबोचा

प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गोरखपुर के एक व्यापारी से रंगदारी की मांग करने वाले अपराधी डब्लू यादव को थाणे (मुंबई) से गिरफ्तार कर लिया। इसमें गोरखपुर पुलिस और मुंबई की क्राइम ब्रांच...

पचास लाख की रंगदारी मांगने वाले को दबोचा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 22 Aug 2016 01:11 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गोरखपुर के एक व्यापारी से रंगदारी की मांग करने वाले अपराधी डब्लू यादव को थाणे (मुंबई) से गिरफ्तार कर लिया। इसमें गोरखपुर पुलिस और मुंबई की क्राइम ब्रांच का भी सहयोग रहा।

गिरफ्तार अपराधी डब्लू यादव मूल रूप से गोरखपुर के गुलरिहा थाना क्षेत्र स्थित सेमरा नंबर एक गांव का रहने वाला है। काफी दिनों पहले मोहद्दीपुर (गोरखपुर) के व्यवसायी आनंद कुमार सिंह ने 50 लाख रुपये रंगदारी मांगे जाने का मुकदमा कैंट थाने में दर्ज कराया था। उनसे अपराधी गुड्डू सिंह के नाम पर रंगदारी मांगी जा रही थी। रंगदारी न देने पर एके-47 से हत्या कर देने की धमकी फोन काल व एसएमएस से दी जा रही थी।

पीड़ित आनंद सिंह के अनुरोध पर एडीजी (कानून-व्यवस्था) दलजीत सिंह चौधरी ने मामले की जांच एसटीएफ को सौंप दी थी। जांच में पता चला कि गुड्डू सिंह नाम का कोई सक्रिय अपराधी गोरखपुर क्षेत्र में नहीं है। रंगदारी मांगने के लिए फोन काल डब्लू यादव नाम के व्यक्ति द्वारा की जा रही है। इसी दौरान एसटीएफ को पता चला कि डब्लू मुंबई के थाणे में मौजूद है। इसके बाद मुंबई से डब्लू को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें