फोटो गैलरी

Hindi Newsचकबंदी विभाग का पेशकार घूस लेते गिरफ्तार

चकबंदी विभाग का पेशकार घूस लेते गिरफ्तार

वसीयतनामा में नाम चढ़ाने के एवज में तीन हजार रुपये घूस लेते चकबंदी विभाग के पेशकार को वाराणसी की एंटी करप्शन टीम ने सोमवार की दोपहर रंगेहाथ पकड़ा। जिलाधिकारी के निर्देश पर टीम के लोगों ने आरोपित...

चकबंदी विभाग का पेशकार घूस लेते गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 04 Jan 2016 08:04 PM
ऐप पर पढ़ें

वसीयतनामा में नाम चढ़ाने के एवज में तीन हजार रुपये घूस लेते चकबंदी विभाग के पेशकार को वाराणसी की एंटी करप्शन टीम ने सोमवार की दोपहर रंगेहाथ पकड़ा। जिलाधिकारी के निर्देश पर टीम के लोगों ने आरोपित पेशकार के खिलाफ शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया। 

नोनहरा थाना क्षेत्र के चटाईपारा निवासी विपुल सिंह वसीयतनामे में अपना नाम चढ़वाने के लिए चकबंदी अधिकारी नंदगंज के पेशकार शिवकुमार सिंह के पास कई दिनों से दौड़ रहे थे। पेशकार इसके एवज में रुपये का डिमांड कर रहा था। विपुल सिंह ने इसकी सूचना वाराणसी एंटी करप्शन की टीम को दी। सोमवार को टीम के लोग मुख्यालय पर पहुंचे। टीम के अधिकारियों के कहने पर विपुल ने घूस देने के लिए पेशकार को कचहरी के पास स्थित उमेश गुप्ता की चाय की दुकान पर बुलाया।

दुकान पर पेशकार ने जैसे घूस के रुपये थामे, थोड़ी दूर पर खडे़ एंटी करप्शन की टीम के लोगों ने तीन हजार रुपयों के साथ पकड़ लिया। नोट पर लगे केमिकल के आधार पर घूस लेने की पुष्टि हो गई।

टीम में शामिल इंस्पेक्टर रामसागर, प्रेमशंकर दूबे, सरोज पाण्डेय ने मामले से डीएम डा. अशोक चंद्र को अवगत कराया। डीएम की ओर से दो गवाह कोतवाली में पेश किये गये। इसके बाद टीम के लोगों की मौजूदगी में शहर कोतवाली में पेशकार शिवकुमार सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। शहर कोतवाल केके मिश्रा ने कहा कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है। मंगलवार को कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपित को जेल भेजा जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें