class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीजीएल के अभ्यर्थियों से मांगा पदों का विकल्प

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती 2016 (सीजीएल) के तीसरे चरण की परीक्षा में शामिल यूपी और बिहार के 5619 अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन शुरू हो गया है। सत्यापन के साथ ही अभ्यर्थियों से निर्धारित प्रोफार्मा पर पदों के विकल्प भी लिए जा रहे हैं। सीजीएल 2016 के तीसरे चरण की परीक्षा 19 मार्च को संपन्न हुई थी।

तीसरे चरण की परीक्षा पहली बार हुई। इसमें परीक्षार्थियों ने निबंध और पत्र लेखन किया था। दूसरे चरण की परीक्षा में सफल यूपी और बिहार के 6180 अभ्यर्थियों को तीसरे चरण की परीक्षा देनी थी। 561 ने परीक्षा छोड़ दी। 5619 परीक्षा में शामिल हुए थे।

इनकी कॉपियों का मूल्यांकन करवाया जा रहा है इसबीच लाउदर रोड स्थित मध्य क्षेत्र दफ्तर में इन 5619 अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन शुरू कर दिया गया है। सीजीएल के माध्यम से केंद्रीय दफ्तर में स्नातक शैक्षिक योग्यता वाले 31 प्रकार के पद भरे जाते हैं। निर्धारित प्रोफार्मा पर छात्रों से यह पूछा जा रहा है कि वे किन पदों पर तैनाती चाहते हैं। अभ्यर्थियों को वरीयताक्रम में एक से लेकर 31 पद बताने हैं। मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा।

समय की होगी बचत
क्षेत्रीय निदेशक राहुल सचान ने बताया कि अभिलेखों के सत्यापन और पद की वरीयता लेने के साथ ही शहर के एक निजी तकनीकी संस्थान में इन अभ्यर्थियों का कम्प्यूटर प्रोफिसिएंसी टेस्ट भी करवाया जा रहा है। सीजीएल में अब इंटरव्यू होने नहीं हैं। लिहाजा तीसरे चरण की परीक्षा का परिणाम आने के साथ ही अंतिम परिणाम भी जल्द जारी कर दिया जाएगा।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:choice of posts sought from cgl candidates