फोटो गैलरी

Hindi Newsसुर्खियों में बने रहने के लिये आजम ने वापस की गाय: बीजेपी

सुर्खियों में बने रहने के लिये आजम ने वापस की गाय: बीजेपी

सपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री आजम खां द्वारा खुद को भेंट में मिली गाय वापस किये जाने को लेकर बीजेपी उन पर हमलावर हो गयी है। पार्टी ने खां के इस कदम को राज्य के ताजा राजनीतिक हालात में प्रासंगिक...

सुर्खियों में बने रहने के लिये आजम ने वापस की गाय: बीजेपी
एजेंसीMon, 10 Apr 2017 05:22 PM
ऐप पर पढ़ें

सपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री आजम खां द्वारा खुद को भेंट में मिली गाय वापस किये जाने को लेकर बीजेपी उन पर हमलावर हो गयी है। पार्टी ने खां के इस कदम को राज्य के ताजा राजनीतिक हालात में प्रासंगिक बने रहने की कोशिश करार दिया है।

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने खां द्वारा खुद को मिली गाय गोवर्द्धन पीठ के शंकराचार्य स्वामी अधोक्षजानन्द महाराज को वापस लौटाने और इसके पीछे दिये गये तर्क के बारे में कहा, आजम खां के बयानों को बहुत गम्भीरता से लेने की जरूरत नहीं है। वह केवल सुर्खियों में बने रहना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गौरक्षा के लिये ऐसा कानून बनाएगी, जिसका असर नजर आये। इस बीच, बीजेपी प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि खां द्वारा गाय लौटाये जाने की कोई जरूरत नहीं थी। खां ने गाय वापस करने के पीछे जो कारण बताया है, उससे उनकी संकीर्ण मानसिकता उजागर होती है।

उन्होंने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि खां को गाय से परेशानी हो रही है, जबकि उनकी लापता भैंसों को खोजने के लिये तो पूरा पुलिस अमला जुट गया था। मालूम हो कि पूर्व नगर विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खां ने शंकराचार्य अधोक्षजानन्द महाराज द्वारा अक्तूबर 2015 में भेंट की गयी गाय को रविवार को यह कहते हुए वापस कर दिया कि कहीं कोई तथाकथित गौरक्षक उन्हें बदनाम करने के लिये गाय की हत्या ना कर दे।

खां ने शंकराचार्य को लिखे पत्र में कहा, मुसलमान असुरक्षा भरे माहौल में जी रहे हैं। ऐसे में कोई तथाकथित गौरक्षक मुक्षे और पूरी मुस्लिम कौम को बदनाम करने के लिये इस खूबसूरत और फायदेमंद जानवर को नुकसान पहुंचा सकता है। यहां तक कि उसे कत्ल भी कर सकता है।

बिजली विभाग में बड़ा फेरबदल, हटाए गए चारो डिस्कॉम के एमडी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें