फोटो गैलरी

Hindi Newsभाजपा सांसद का अपने ही मंत्रियों पर हमला

भाजपा सांसद का अपने ही मंत्रियों पर हमला

‘गाय’ व ‘असहिष्णुता’ के मुद्दे पर पहले से ही घिरी भाजपा व केन्द्र सरकार के लिए अब उसके ही सांसद मुश्किलें खड़ी करने लगे हैं। सलेमपुर से पार्टी के सांसद रवीन्द्र कुशवाहा ने...

भाजपा सांसद का अपने ही मंत्रियों पर हमला
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 24 Nov 2015 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

‘गाय’ व ‘असहिष्णुता’ के मुद्दे पर पहले से ही घिरी भाजपा व केन्द्र सरकार के लिए अब उसके ही सांसद मुश्किलें खड़ी करने लगे हैं। सलेमपुर से पार्टी के सांसद रवीन्द्र कुशवाहा ने केन्द्रीय मंत्रियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि पिछड़े वर्ग के नेताओं व सांसदों की लगातार उपेक्षा हो रही है। इसका ताजा उदाहरण सोमवार को बलिया स्टेशन पर रेल मंत्री का कार्यक्रम है।
 
मंगलवार को अचानक बुलाई गई प्रेसवार्ता में रवीन्द्र कुशवाहा ने कहा कि घोसी के सांसद हरिनारायण और मैं पिछड़ी जाति से हैं इसलिए बलिया स्टेशन पर हुए समारोह के शिलापप्त, निमंत्रण पत्र और विज्ञापनों से हम लोगों का नाम गायब कर दिया गया। उन्होंने कहा कि रेलराज्य मंत्री मनोज सिन्हा की सोच सामंतवादी है। उन्होंने भाजपा के सांसदों का नाम तो गायब कर दिया लेकिन सपा से सांसद नीरज शेखर का नाम लिखवा दिया।

उन्होंने कहा कि पिछड़े वर्ग के सांसदों की शिकायतों व मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कई सांसदों का नाम गिनाते हुए रवीन्द्र कुशवाहा ने ऐसे सांसदों की संख्या 70 के करीब बताई। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि बलिया के सांसद भरत सिंह के बुलाने पर पिछले दिनों केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलौत विकलांगों को उपकरण बांटने पहुंचे लेकिन सलेमपुर नहीं आए। कई बार कार्यक्रम के लिए मंत्री से मिला, पत्र व्यवहार किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसी प्रकार मानव संसाधन मंत्री स्मृति इरानी को सलेमपुर क्षेत्र में केन्द्रीय विद्यालय के शिलान्यास के लिए बुलाता रह गया लेकिन वे नहीं आयीं। मनोज सिन्हा से कई बार सलेमपुर में रेल सुविधाओं और ट्रेनों के ठहराव के लिए बात की लेकिन एक भी मांग पूरी नहीं हुई।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें