फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपीः मोमबत्ती से लगी आग में एक ही परिवार के 6 लोग ज़िंदा जले

यूपीः मोमबत्ती से लगी आग में एक ही परिवार के 6 लोग ज़िंदा जले

किला छावनी में रहने वाला रिक्शाचालक राजू गुरुवार को पत्नी रजनी के साथ रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में पीलीभीत गया था। घर में उसका बेटा संगम, चार बेटियां सलोनी (16), संजना (12), सानिया (10) और...

यूपीः मोमबत्ती से लगी आग में एक ही परिवार के 6 लोग ज़िंदा जले
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 29 Apr 2016 11:42 AM
ऐप पर पढ़ें

किला छावनी में रहने वाला रिक्शाचालक राजू गुरुवार को पत्नी रजनी के साथ रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में पीलीभीत गया था। घर में उसका बेटा संगम, चार बेटियां सलोनी (16), संजना (12), सानिया (10) और दुर्गा (8) थे। राजू की बड़ी बेटी सोनी के दोनों बच्चे महिमा और देव भी वहीं थे। रात खाना खाने के बाद सभी सो गए। तड़के संगम काम पर जाने के लिए निकला तो मोमबत्ती जला दी। वह घर से निकल गया और सलोनी ने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। आशंका है कि वह मोमबत्ती बुझाना भूल गई और उसी से आग लग गई। 

आग ने बरामदे में पड़ी झोपड़ी को अपनी चपेट में ले लिया। भोर में मोहल्ले वालों की नजर घर से निकल रहे धुएं और आग की लपटों पर पड़ी। आसपास के लोग जुट गए लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था। मौके पर पुलिस, फायर ब्रिगेड टीम पहुंची और दरवाजा तोड़ा। अंदर पूरा घर आग की लपटों में घिर गया था। लोगों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक सलोनी, संजना, सानिया, दुर्गा समेत महिमा और देव की आग में जलकर मौत हो गई थी। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके पर एसएसपी आरके भारद्वाज, एसपी सिटी समीर सौरभ पहुंचे। एसएसपी ने बताया कि मोमबत्ती से आग लगने की बात सामने आई है।

घर में रखे थे तीन सिलेंडर
घर में 3 सिलेंडर भी रखे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने सिलेंडरों को बाहर निकाला और दूर मिट्टी पर फेंक दिया। सिलेंडर ब्लास्ट होता तो आसपास के घर भी उसकी चपेट में आ सकते थे।

पोस्टमार्टम हाउस पर बदहवास हुई मां
चार बेटियों की मौत से रजनी बदहवास हो गई है। पोस्टमार्टम हाउस के सामने वह सड़क पर बैठकर रोने-पीटने लगी। रिश्तेदार और मोहल्ले के लोग उसे संभालने में जुटे रहे। मोहल्लेवालों ने बताया कि बड़ी बेटी सोनी शादी के बाद पति के साथ छावनी में रहती है। कई माह से वह मायके में ही रह रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें