फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी: मायावती ने कैंसिल की बैठक, संगठन में फेरबदल से पहले नेताओं से लेंगी फीडबैक

यूपी: मायावती ने कैंसिल की बैठक, संगठन में फेरबदल से पहले नेताओं से लेंगी फीडबैक

बहुजन समाज पार्टी की रविवार 16 अप्रैल को होने वाली संगठन की बैठक स्थगित हो गई है। बैठक स्थगित होने के पीछे कारण यह बताया जा रहा है कि संगठन में भारी फेरबदल करने से पहले पार्टी मुखिया मायावती पार्टी...

यूपी: मायावती ने कैंसिल की बैठक, संगठन में फेरबदल से पहले नेताओं से लेंगी फीडबैक
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 15 Apr 2017 04:42 PM
ऐप पर पढ़ें

बहुजन समाज पार्टी की रविवार 16 अप्रैल को होने वाली संगठन की बैठक स्थगित हो गई है। बैठक स्थगित होने के पीछे कारण यह बताया जा रहा है कि संगठन में भारी फेरबदल करने से पहले पार्टी मुखिया मायावती पार्टी नेताओं से फीड बैक लेंगी। इसके आधार पर ही वह संगठन में बदलाव के बाबत कोई फैसला करेंगी।

बसपा अध्यक्ष ने पहले 16 अप्रैल को पार्टी संगठन की बैठक बुलाई थी। माना जा रहा था कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए पार्टी मुखिया संगठन को नया कलेवर देंगी लेकिन फिलहाल इस बैठक को टाल दिया गया है। खुद पार्टी मुखिया ने सभी पार्टी नेताओं से एक मई से संगठन के कामकाज और जनाधार बढ़ाने की कवायद में लगने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें: सपा-बसपा गठजोड़? अखिलेश यादव बोले, झूठ के खिलाफ होगा गठबंधन

पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक करने से पहले पार्टी मुखिया बसपा को दोबारा मजबूती से खड़ा करने के लिए रोड मैप तैयार कर रही हैं। विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण से लेकर चुनाव प्रबन्धन तक में कोआर्डिनेटरों की भूमिका की पड़ताल कर रही हैं। कारण- चुनाव नतीजों के बाद जिलों में बैठक करने गए पार्टी नेताओं और कोआर्डिनेटरों को कार्यकर्ताओं के गुस्से का शिकार होना पड़ा। 

कई जगह खुल कर कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेताओं पर वसूली के आरोप लगाए तो गलत लोगों को टिकट दिलवाने की शिकायतें मिली। संगठन में बदलाव से पहले पार्टी मुखिया इन सभी पहलू पर गहन विचार कर रही है ताकि नए सिरे से पार्टी को मजबूती से खड़ा किया जा सके।

ये भी पढ़ें: पाक का पैंतराः जाधव पर फंसे पाकिस्तान ने कहा- 3 रॉ एजेंट पकड़े

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें