फोटो गैलरी

Hindi Newsआतिशबाज के घर में कहां से आया खतरनाक विस्‍फोटकों का जखीरा

आतिशबाज के घर में कहां से आया खतरनाक विस्‍फोटकों का जखीरा

धौरहरा में  आतिशबाज हबीउल्ला के घर हुए विस्फोट मामले की जांच के लिए मंगलवार को विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ  व एंटी टेररिज्म स्क्वायड (एटीएस) की टीम धौरहरा पहुंची। दोनों टीमें कई घंटे तक...

आतिशबाज के घर में कहां से आया खतरनाक विस्‍फोटकों का जखीरा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 12 Jul 2016 09:06 PM
ऐप पर पढ़ें

धौरहरा में  आतिशबाज हबीउल्ला के घर हुए विस्फोट मामले की जांच के लिए मंगलवार को विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ  व एंटी टेररिज्म स्क्वायड (एटीएस) की टीम धौरहरा पहुंची। दोनों टीमें कई घंटे तक घटनास्थल पर डेरा जमाए रहीं।

आतिशबाज के घर में धमाके की सच्‍चाई क्‍या थी, जांच एजेंसियां इसकी तह में जाने की कोशिश कर रही हैं। धौरहरा कस्बे के बाजार वार्ड निवासी हबीउल्ला के घर रविवार की रात करीब तीन बजे जोरदार विस्फोट हुआ था। इस धमाके से कमरे की छत उड़ गई थी और घर का पूरा बरामदा पूरे ध्वस्त हो गया था।

धमाका इतना जोरदार था कि पड़ोसियों के घर की दीवारों में भी दरारें पड़ गई थी। हादसे में हबीउल्ला की पत्नी शहनाज और बेटे अफजल की मौत हो गई थी। जबकि खुद हबीउल्ला और उनका बड़ा बेटा शीबू जख्मी हो गया था। घटना के पीछे इनवर्टर की बैटरी और बूस्टर फटना बताया गया है। लखनऊ विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम अचानक धौरहरा पहुंच गई।

मंगलवार की शाम एटीएस की टीम इंस्पेक्टर केएम राय की अगुवाई में धौरहरा पहुंची। पांच सदस्यीय टीम ने एक घंटे तक घटनास्थल देखा। स्थानीय पुलिस से भी इनपुट लिए और आसपास रहने वाले लोगों के बयान भी लिए। एटीएस की टीम ने हबीउुल्ला के बारे में पूछताछ की। उसके रहन-सहन और सम्पर्कों के बारे में जानकारी हासिल की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें