फोटो गैलरी

Hindi Newsएएमयू छात्रों ने दिल्ली पुलिस के लाठीचार्ज का किया विरोध

एएमयू छात्रों ने दिल्ली पुलिस के लाठीचार्ज का किया विरोध

एएमयू में शनिवार को छात्रों ने दिल्ली पुलिस का विरोध किया। उन्होंने दो दिन पहले यूजीसी का घेराव कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज करने का आदेश देने वाले दिल्ली पुलिस के अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की...

एएमयू छात्रों ने दिल्ली पुलिस के लाठीचार्ज का किया विरोध
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 12 Dec 2015 01:39 PM
ऐप पर पढ़ें

एएमयू में शनिवार को छात्रों ने दिल्ली पुलिस का विरोध किया। उन्होंने दो दिन पहले यूजीसी का घेराव कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज करने का आदेश देने वाले दिल्ली पुलिस के अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है।
उच्च शिक्षा की नीतियों के खिलाफ देश भर के विभिन्न विश्वविद्यालयों से छात्र गुरुवार को यूजीसी का घेराव करने आए थे। विशेष कर उच्च शिक्षा के निजीकरण की ओर उठ रहे कदम पर नाराजगी ज्यादा था। छात्रों के प्रर्दशन के दौरान दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों पर पानी की बौछार की थी और लाठीचार्ज किया था। इससे खफा एएमयू छात्रों ने शनिवार दोपहर में मौलाना आजाद लाइब्रेरी से बाबे सैयद तक विरोध मार्च निकाला। दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारे लगाए। हाथों में पोस्टर लिए छात्र लाठीचार्ज का आदेश देने वाले पुलिस अधिकारियों के निलंबन की मांग कर रहे थे। इस संबंध में छात्रों ने एसीएम द्वितीस को प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें