फोटो गैलरी

Hindi Newsअमरोहा: मंडी धनौरा के खादर के आधा दर्जन गांवों के खेत डूबे

अमरोहा: मंडी धनौरा के खादर के आधा दर्जन गांवों के खेत डूबे

सोमवार को गंगा का जलस्तर स्थित होने के बाद भी मंडी धनौरा के खादर के आधा दर्जन गांवों के खेतों में में बाढ़ का पानी आ गया है। गंगा अभी भी खतरे के निशान से 1.20 मीटर नीचे है। बिजनौर बैराज से छोड़ गए पानी...

अमरोहा: मंडी धनौरा के खादर के आधा दर्जन गांवों के खेत डूबे
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 18 Jul 2016 12:28 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को गंगा का जलस्तर स्थित होने के बाद भी मंडी धनौरा के खादर के आधा दर्जन गांवों के खेतों में में बाढ़ का पानी आ गया है। गंगा अभी भी खतरे के निशान से 1.20 मीटर नीचे है। बिजनौर बैराज से छोड़ गए पानी के मंगलवार शाम तक बृजघाट की सीमा को छूने की संभावना है। जिससे न केवल बहाव तेज होगा बल्कि जलस्तर भी बढ़ने की आशंका है।
 
रविवार की रात धनौरा के चांदरा फार्म, रम्पुरा खादर, मुकारमपुर, सीपिया सहित कई गांवों के खेतों में पानी पहुंच गया है। खेतों में गंगा का पानी पहुंचने से ग्रामीणों के पशुओं के लिए चारे का संकट खड़ा हो गया है। इसके साथ ही ग्रामीणों ने बाढ़ से निपटने के लिए अपने स्तर पर इंतजाम करना शुरू कर दिए हैं। उधर जिला प्रशासन भी लगातार गांवों की स्थिति पर नजर रखे हैं। एडीएम एमए अंसारी ने बाढ़ से निपटने व ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने के इंतजामों का दावा  किया है।
 
उधर दो दिन से हो रही बारिश में नौगावां सादात के गांव पृथीपुर में मजदूर का कच्चा मकान ढह गया। इससे परिवार के किसी व्यक्ति को चोट आदि तो नहीं आई है लेकिन घर में रखा सामान जरूर नष्ट हो गया। इससे मजदूर को खाने का संकट गहरा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें