फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी के अमरोहा में करवाचौथ की रात पत्नी की गोली मारकर हत्या

यूपी के अमरोहा में करवाचौथ की रात पत्नी की गोली मारकर हत्या

यूपी के अमरोहा में अवैध संबंधों के शक में करवाचौथ की रात युवक ने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। गुमराह करने के लिए न केवल लूट का ड्रामा रचा बल्कि विरोध पर बदमाशों द्वारा पत्नी को गोली मारने की बात...

यूपी के अमरोहा में करवाचौथ की रात पत्नी की गोली मारकर हत्या
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Oct 2016 07:43 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के अमरोहा में अवैध संबंधों के शक में करवाचौथ की रात युवक ने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। गुमराह करने के लिए न केवल लूट का ड्रामा रचा बल्कि विरोध पर बदमाशों द्वारा पत्नी को गोली मारने की बात कहते हुए पुलिस को घंटों तक छकाया। मायके वालों ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया तो पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की। आरोपी ने कबूल कर लिया कि अवैध रायफल से पत्नी की हत्या की है। पुलिस ने रायफल बरामद कर लिया।

घटना अमरोहा के गांव बड़ी सौंहत की है। घर से करीब 30 मीटर की दूरी पर चल रही रामलीला  देख रहा हेमराज बुधवार रात करीब पौने बारह बजे घर पहुंचा। कुछ मिनट बाद नजदीकी चौपाल पर सो रहे ताऊ को जगाते हुए बताया कि बदमाशों ने लूट के दौरान पत्नी संगीता की गोली मारकर हत्या कर दी है। लूट और हत्या की खबर पर रामलीला बंद कराने के बाद लोग मौके पर पहुंचे तो कमरे में चारपाई पर 25 वर्षीय संगीता की खून से लथपथ लाश पड़ी हुई थी। उसकी कनपटी के दायीं ओर गोली लगी हुई थी।

करीब साढ़े बारह बजे एसओ मुश्तकीम अली और बाद में सीओ ओमपाल सिंह मौके पर पहुंचे। हेमराज ने बताया कि घर पर संगीता अकेली थी। वह 10 बजे के बाद रामलीला देखने चला गया था। अचानक में वापस आया तो एक बदमाश आंगन में खड़ा हुआ था। उसे देखकर बदमाश अपने साथी के संग जीने के रास्ते से होकर घर के पीछे प्राथमिक विद्यालय की चारदीवारी से होते हुए फरार हो गया। 50 हजार की नगदी समेत 5 लाख रुपए का माल लूटकर ले जाने की बात कही। अपर पुलिस अधीक्षक उदयशंकर ने मौका मुआयना करते हुए घटना की जानकारी ली। दोपहर बाद घटनास्थल पर पहुंचे संगीता के मायके वालों ने दो टूक कहा कि दहेज की खातिर हत्या की गई है।

पति हेमराज, उसके पिता हरवंश, तहेरे भाई एवं सपा छात्र सभा के जिलाध्यक्ष देशराज पाल समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। एसओ मुश्तकीम अली ने बताया कि हेमराज को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की तो उसने कबूल कर लिया कि अवैध संबंधों को लेकर संगीता की गोली मारकर हत्या की है। शाम करीब 5 बजे उसकी निशानदेही पर पुलिस ने घर से अवैध राफयल बरामद कर ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें