फोटो गैलरी

Hindi Newsमुलायम के कहने पर कई को दिए टिकट,दूसरी लिस्ट में किसको हरी झंडी

मुलायम के कहने पर कई को दिए टिकट,दूसरी लिस्ट में किसको हरी झंडी

समाजवादी पार्टी की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिये हैं। उन्होंने अपनी पार्टी के करीब डेढ़ दर्जन विधायकों के टिकट काट दिए हैं। इनमें एक मंत्री मानपाल भी...

मुलायम के कहने पर कई को दिए टिकट,दूसरी लिस्ट में किसको हरी झंडी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Jan 2017 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिये हैं। उन्होंने अपनी पार्टी के करीब डेढ़ दर्जन विधायकों के टिकट काट दिए हैं। इनमें एक मंत्री मानपाल भी शामिल हैं। शिवपाल द्वारा तय पचास टिकट भी काट दिए गए हैं।

अखिलेश ने अपनी यूथ टीम के अतुल प्रधान व अमिताभ वाजपेयी को भी टिकट दिया है। इटावा से रघुराज शाक्य, औरया की विधुना से प्रमोद गुप्ता, अमरोहा की नौगांव सादात से अशफाक अली खां, धनौरा से माइकल चंद्रा, सीतापुर की बिस्वां सीट से रामपाल, एटा से आशीष यादव, जसराना से रामवीर सिंह, कासगंज से मानपाल सिंह , शिकोहाबाद से ओमप्रकाश वर्मा, जसराना से रामवीर सिंह बाह से अरिदमन सिंह , मुरादाबाद ग्रामीण से शमीउल हक , बालामऊ से अनिल वर्मा, संडीला से महावीर सिंह, कोल से जमीर उल्ला खां विधायक के टिकट काटे गए।

मुलायम के कहने पर कई को टिकट: मुलायम ने अखिलेश को 38 प्रत्याशियों की सूची दी थी। उस सूची में शामिल शिवपाल यादव, उदयराज यादव, आबिद रजा, राकेश वर्मा टिकट पा गए हैं। अब अगली सूची से पता चलेगा कि मुलायम की लिस्ट से कितने नाम को हरी झंडी मिली है।

सपा में मचे घमासान के दौरान मुख्यमंत्री ने 235 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। शिवपाल यादव द्वारा तय सूची में बहुत से टिकट काट दिए गए। थाना भवन से पहले तय पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री किरनपाल कश्यप की जगह सुधीर पंवार टिकट पा गए हैं। देवबंद से मीना राणा की जगह माबिया अली को टिकट मिला है।

खेरागढ़ से रानी पक्षालिका की जगह अमर सिंह परमार को, टूंडला से धनगर की जगह शिवसिंह चक, करहल से अंशुल यादव की जगह सोवरन सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के बेटे आशीष यादव का टिकट भी एटा की अलीगंज सीट से काट दिया गया है। उनकी जगह रामेश्वर सिंह यादव चुनाव लड़ेंगे। कासंगज से मानपाल सिंह वर्मा की जगह इशरत उल्ला खां को प्रत्याशी बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें