फोटो गैलरी

Hindi Newsआगरा: स्पोर्ट्स पिस्टल काे लाइसेंस के लिए भटक रहा अंतर्राष्ट्रीय शूटर

आगरा: स्पोर्ट्स पिस्टल काे लाइसेंस के लिए भटक रहा अंतर्राष्ट्रीय शूटर

आगरा का एक होनहार परेशान है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर का शूटर है, मगर इन दिनों सरकारी सिस्टम ने उसे फुटबॉल बना दिया है। उसे स्पोट्र्स पिस्टल का लाइसेंस चाहिए, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। खुद की पिस्टल...

आगरा: स्पोर्ट्स पिस्टल काे लाइसेंस के लिए भटक रहा अंतर्राष्ट्रीय शूटर
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 25 Jul 2016 02:12 PM
ऐप पर पढ़ें

आगरा का एक होनहार परेशान है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर का शूटर है, मगर इन दिनों सरकारी सिस्टम ने उसे फुटबॉल बना दिया है। उसे स्पोट्र्स पिस्टल का लाइसेंस चाहिए, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। खुद की पिस्टल नहीं होने की वजह से उसकी प्रैक्टिस ठप हो गई है। मामला डीएम पंकज कुमार के पास पहुंचने पर उन्होंने कहा कि मयंक का लाइसेंस जल्द ही बनवाया जाएगा। 

कमला नगर निवासी मयंक पाठक 2014 में कुवैत में हुई एशियन एयरगन र्शूंटग चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल विजेता है। आगरा व देश का नाम रोशन करने वाले इस खिलाड़ी ने हाल ही में लखनऊ में हुई र्शूंटग प्रतियोगिता में आगरा के लिए दो गोल्ड मेडल जीते। एडीजी लॉ एंड आर्डर ने सम्मान किया, मगर जब लाइसेंस पर रिपोर्ट लगाने की बारी आई तो दरोगा ने कोई लिहाज नहीं किया। चक्कर कटवाने के बाद बमुश्कल रिपोर्ट लग सकी। 

मयंक इन दिनों दिल्ली की कर्र्णी ंसह र्शूंटग रेंज में आगामी स्टेट और नेशनल चैंपियनशिप के लिए अभ्यास कर रहे हैं, परंतु किराये की पिस्टल से। लेकिन अब किराये की पिस्टल का प्रयोग वह नहीं कर सकता। कर्र्णी सिंह शूटिंग रेंज ने मयंक को अभ्यास से रोक दिया है। रेंज के प्रबंधन ने कह दिया है कि जब तक उनके नाम का लाइसेंस नहीं बन जाता, वह अभ्यास नहीं कर सकते। यदि किराये की पिस्टल से कोई हादसा हुआ तो उसका जिम्मेदार कौन होगा। इसके बाद मयंक ने आगरा आकर .22 बोर पिस्टल के लाइसेंस के लिए मई 2016 में आवेदन किया। लाइसेंस की प्रक्रिया के लिए उन्हें बार-बार आगरा आना पड़ रहा है।

15 दिन का लगता है समय
यूपी र्शूंटग टीम के कोच रोहित जैन कहते हैं कि बंदूक के लाइसेंस के लिए आवेदन के बाद सभी जरूरी अनुमति फाइल में लगती है। इसके बाद फाइल जब कलक्ट्रेट पहुंचती है तो डीएम की मंजूरी के लिए कम से कम 15 दिन लग जाते हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें