फोटो गैलरी

Hindi Newsहाईकोर्ट बेंच के लिए वकील फिर घेरेंगे ताज

हाईकोर्ट बेंच के लिए वकील फिर घेरेंगे ताज

हाईकोर्ट बेंच के लिए अधिवक्ता एक बार फिर ताजमहल को घेरने की तैयारी में हैं। यमुना एक्सप्रेस वे पर जाम लगाने के बाद अब अगला घेराव इसी का होगा। यूपी उच्च न्यायालय खंडपीठ स्थापना जनमंच की बुधवार को...

हाईकोर्ट बेंच के लिए वकील फिर घेरेंगे ताज
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 13 Jul 2016 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

हाईकोर्ट बेंच के लिए अधिवक्ता एक बार फिर ताजमहल को घेरने की तैयारी में हैं। यमुना एक्सप्रेस वे पर जाम लगाने के बाद अब अगला घेराव इसी का होगा। यूपी उच्च न्यायालय खंडपीठ स्थापना जनमंच की बुधवार को दीवानी में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। माइनॉरिटी बार एसो. व उप्र उपभोक्ता कल्याण परिषद ने जनमंच के आंदोलन को समर्थन दिया है।

अधिवक्ताओं ने कहा कि जस्टिस जसवंत सिंह आयोग की रिपोर्ट लागू कराने के लिए अब केंद्र सरकार को घेरा जाएगा। इसी कड़ी में ताजमहल का घेराव अधिवक्ता, किसान, राजनैतिक दलों, व्यापारिक, शैक्षिक एवं सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर किया जाएगा। ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में किसी भी पर्यटक को घुसने नहीं दिया जाएगा। आंदोलन में आम जनता को भी शामिल किया जाएगा।

इसके बाद तृतीय चरण में आगरा, अलीगढ़, मेरठ, मुरादाबाद, झांसी तथा कानपुर जिलों को लेकर पश्चिमी यूपी में एक साथ चक्का जाम किया जाएगा। रेल मार्ग व राष्ट्रीय राजमार्गो को ठप कर दिया जाएगा। चाहे इसके लिए वकीलों को वहीं सड़क पर खाना क्यों न बनाना पड़े।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें