फोटो गैलरी

Hindi Newsएटा कोर्ट में वकीलों ने एसओ पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

एटा कोर्ट में वकीलों ने एसओ पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

अदालत परिसर में मंगलवार दोपहर ढाई बजे थाना सकीट प्रभारी को वकीलों ने लात घूंसों से पीटा। करीब 15 मिनट तक यही क्रम चला। थाना प्रभारी ने कोर्ट में घुसकर जान बचाई। कोतवाली नगर तथा सीओ के पहुंचने के बाद...

एटा कोर्ट में वकीलों ने एसओ पर किया हमला, वर्दी फाड़ी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 03 May 2016 09:46 PM
ऐप पर पढ़ें

अदालत परिसर में मंगलवार दोपहर ढाई बजे थाना सकीट प्रभारी को वकीलों ने लात घूंसों से पीटा। करीब 15 मिनट तक यही क्रम चला। थाना प्रभारी ने कोर्ट में घुसकर जान बचाई। कोतवाली नगर तथा सीओ के पहुंचने के बाद भी एसओ कोर्ट से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा सके। शाम को कोतवाली नगर में तहरीर दी गई है। थाना सकीट क्षेत्र के गांव नाजिरपुर निवासी वकील दयाराम वर्मा गांव में रहता है। सोमवार की शाम को पुलिस को सूचना मिली कि उसके घर अवैध हथियार है। पुलिस ने दबिश दी तो वकील के घर पर देसी बंदूक बरामद हो गई। रात में ही पुलिस अधिकारियों को सूचना दे दी गई। मंगलवार की सुबह सकीट पुलिस वकील दयाराम को हथकड़ी लगाकर कोर्ट में पहुंच गई। वकील के हाथ में हथक ड़ी होने का अन्य वकीलों ने विरोध किया पर पुलिस ने उनकी नहीं सुनी और आरोपी को हथकड़ी के साथ ही कोर्ट में पेश कर दिया।

इस खबर पर दर्जनों की संख्या में वकील पहुंच गए। न्यायाधीश से हथकड़ी लगे होने की शिकायत की। दोपहर करीब सवा दो बजे थानाध्यक्ष नौशाद अहमद भी न्यायालय पहुंच गए। न्यायाधीश ने हथकड़ी लगाने के बारे में पूछा तो पुलिस कोई जवाब नहीं दे सकी। इसके बाद जैसे ही थाना प्रभारी कोर्ट से बाहर निकले वकील उन पर बरस पड़े। कोर्ट परिसर में ही थाना प्रभारी को गिरा-गिराकर लात-घूंसों से पीटा गया। जैसे-तैसे वह वकीलों के चंगुल से छूटकर वह कोर्ट के अंदर घुस गए। मामले की जानकारी कोतवाली नगर पुलिस को दी गई। सीओ सिटी निवेश कटियार सहित पुलिस पहुंच गई। वकीलों से बातचीत कर मामला शांत किया। थाना प्रभारी ने कोतवाली नगर में 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की तहरीर दी है। सीओ सिटी निवेश कटियार ने बताया कि मामले की रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें