फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO- प्रतिस्पर्धा बढ़ने के साथ संगीत में और निखार आ रहा है: शिल्पा राव

VIDEO- प्रतिस्पर्धा बढ़ने के साथ संगीत में और निखार आ रहा है: शिल्पा राव

फिल्म ‘बचना ऐ हसीनों को सुपर हिट गीत ‘खुदा जाने.. देने वाली प्रख्यात गायिका शिल्पा राव के मुताबिक प्रतिस्पर्धा बढ़ने के साथ संगीत में और निखार भी आ रहा है। यदि किसी फिल्म या एलबम के गीत...

VIDEO- प्रतिस्पर्धा बढ़ने के साथ संगीत में और निखार आ रहा है: शिल्पा राव
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 19 Nov 2016 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

फिल्म ‘बचना ऐ हसीनों को सुपर हिट गीत ‘खुदा जाने.. देने वाली प्रख्यात गायिका शिल्पा राव के मुताबिक प्रतिस्पर्धा बढ़ने के साथ संगीत में और निखार भी आ रहा है। यदि किसी फिल्म या एलबम के गीत अच्छे नहीं हैं तो लोग उसे तुरंत खारिज कर दे रहे हैं।

शनिवार को ‘हिन्दुस्तान' दफ्तर में शिल्पा खास मेहमान थीं। इस दौरान उन्होंने अपने कई अनुभव साझा किए तो वहीं, कुछ बेबाक सवालों के बखूबी जवाब भी दिए।

हाल ही में प्रदर्शित फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल का हिट चल रहे गीत ‘बुलया में अमित मिश्रा के साथ शिल्पा ने आवाज दी है। इसके अलावा ‘तो से नैना लागे पिया बांवरे जैसे अन्य हिट गीत भी शिल्पा के नाम हैं।

जीवन का लक्ष्य यही कि लोग कायल हो जाएं

अपनी अलग पहचान बनाने वाली शिल्पा का मानना है कि एक गायिका के तौर पर उनका लक्ष्य अपने गीतों से लोगों के दिल में उतर जाना है। देश-विदेश में कार्यक्रम प्रस्तुत करने के दौरान कई अनुभव भी हुए। ऐसे में एक कलाकार के लिए सबसे बड़ी बात अलग-अलग वर्ग के श्रोताओं के बीच अपनी पहचान बनाना है। इसमें अब तक कामयाबी हासिल की है, और आगे भी करें यही उनका लक्ष्य है।

अमेरिका जैसा नहीं बॉलवुड का रैप

इन दिनों तेजी से हिट हो रहे रैप शैली के गीतों पर शिल्पा का कहना है कि संगीत की यह विधा अमेरिका से आई है। वहां इसका स्वरूप ही अलग है। वहां रैप समाज के एक बड़े और शोषित वर्ग की संस्कृति से जुड़ा है। सिर्फ संगीत ही नहीं रैप गीत एक खास पृष्ठभूमि के साथ संदेश भी देते हैं। वहीं, अपने देश में यह कला कुछ अलग तरीके से दिख रही है। यह ज्यादा दिन नहीं चलेगी।

लखनऊ अपना जैसा लगता है

लखनऊ में कई बार आ चुकीं शिल्पा को यह शहर बेहद पसंद है। उनके मुताबिक खाड़ी देशों और कुछ पश्चिमी देशों में जाने पर काफी कुछ बनावटी सा लगता है। वहीं लखनऊ आने पर ऐसा लगता है कि समय पीछे चला गया है। एक वास्तविक शहर और यहां के लोग भी सच्चे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें