फोटो गैलरी

Hindi Newsइनाम के फेर में नवजात की मौत

इनाम के फेर में नवजात की मौत

दर्द से कराह रही प्रसूता का एनएनएम ने बिलकुल भी ख्याल नहीं किया। इनाम के फेर में एएनएम नॉर्मल डिलीवरी का इंतजार करती है, इससे प्रसूता की तबीयत खराब होती चली गई। प्रसूता ने मृत बच्‍चे को जन्‍म...

इनाम के फेर में नवजात की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 04 Sep 2015 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

दर्द से कराह रही प्रसूता का एनएनएम ने बिलकुल भी ख्याल नहीं किया। इनाम के फेर में एएनएम नॉर्मल डिलीवरी का इंतजार करती है, इससे प्रसूता की तबीयत खराब होती चली गई। प्रसूता ने मृत बच्‍चे को जन्‍म दिया। परिजनों ने स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर जमकर हंगामा किया।

चंदक क्षेत्र के शहबाजपुर गांव निवासी राहुल की पत्नी संजू को प्रसव पीड़ा हुई। संजू को चंदक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार की शाम छह बजे भर्ती कराया गया। संजू के साथ आशा भी आई थी। देर शाम होने तक महिला की प्रसव पीड़ा बढ़ती गई। चिकित्सा प्रभारी ने महिला की तबीयत बिगड़ती देख नॉर्मल डिलीवरी नहीं हो पाने का अंदेशा जताया, वहीं रेफर करने के लिए भी एएनएम को कहा। एएनएम ने रेफर करने से इनकार करते हुए नार्मल डिलीवरी कराने पर अड़ी रही। रात में ही आशा ने भी प्रसूता को रेफर करने की गुहार लगाई। परिजन भी रेफर के लिए कहते रहे लेकिन, एएनएम ने नार्मल डिलीवरी कराने का पूरा भरोसा दिया। शुक्रवार की सुबह आखिरकार महिला ने एक मृत बच्चे को जन्म दिया। मरा हुआ बच्चा देख परिजन विफर गए। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जमकर हंगामा किया। परिजन बार-बार यही कहते नजर आए कि जब महिला की हालत बिगड़ रही थी तो रेफर क्यों नहीं किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें