फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी सरकार रहे या जाए दंगे बर्दाश्त नहीं: मुलायम

यूपी सरकार रहे या जाए दंगे बर्दाश्त नहीं: मुलायम

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने यूपी का माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए साम्प्रदायिक ताकतों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। सपा मुखिया ने कहा कि दादरी मामले के पीछे एक पार्टी विशेष के...

यूपी सरकार रहे या जाए दंगे बर्दाश्त नहीं: मुलायम
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 09 Oct 2015 01:04 AM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने यूपी का माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए साम्प्रदायिक ताकतों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। सपा मुखिया ने कहा कि दादरी मामले के पीछे एक पार्टी विशेष के तीन लोगों की भूमिका है।

उन्होंने यह भी कहा कि इन ताकतों से निपटने में भले ही सपा की सरकार कुर्बान हो जाए, पर साम्प्रदायिक ताकतों को सख्ती से कुचलेंगे। एक विशेष समुदाय को दबाने की कोशिश कामयाब नहीं होने देंगे। दादरी मामला एक साजिश है।

मुलायम सिंह यादव गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे। सपा मुखिया ने कहा कि दादरी मामले के पीछे एक पार्टी विशेष के तीन लोगों की भूमिका है। यही लोग मुजफ्फरनगर कांड के लिए भी जिम्मेदार हैं।

इस मामले में इनकी भूमिका का परीक्षण कराकर जल्द ही इनके नामों का खुलासा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्हें इन साम्प्रदायिक ताकतों से निपटने का पुराना अनुभव है। मुलायम ने कहा, यह जानना जरूरी है कि प्रदेश का माहौल बिगाड़ने में लगी इन साम्प्रदायिक ताकतों के पीछे कौन है? उन्होंने एक कहावत का जिक्र करते हुए कहा कि गांवों में कहा जाता है कि चोर नहीं उनकी नानी ढूंढ़ो।

पीएम से मिलूंगा तो कहूंगा
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के काम की तारीफ करते हुए सपा मुखिया ने कहा कि सरकार साम्प्रदायिक सद्भाव बनाए रखने में सफल रही है। यूपी में मेट्रो टे्रन, एक्सप्रेस वे सहित तमाम विकास के काम हो रहे हैं। एक केंद्रीय मंत्री ने खुद यूपी में हो रहे विकास कार्यों की तारीफ की है। हम सरकार की छवि बिगड़ने नहीं देंगे। मुलायम ने कहा कि पीएम सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं। पीएम यूपी से हैं, उन्हें इसे गंभीरता से लेना चाहिए। पीएम से मिलूंगा तो इस बारे में कहूंगा।

बिहार चुनाव गंभीरता से लड़ने की बात कहते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि वहां प्रचार करने के लिए वह और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जल्द ही जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें