फोटो गैलरी

Hindi NewsBSP में नसीमुद्दीन के बेटे अफजल की ताजपोशी, मिली ख़ास जिम्मेदारी

BSP में नसीमुद्दीन के बेटे अफजल की ताजपोशी, मिली ख़ास जिम्मेदारी

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी के पुत्र अफजल सिद्दीकी की गुरुवार को बसपा में ताजपोशी हो गई। उन्हें छह मंडलों का प्रभारी नियुक्त करते हुए मुस्लिम समाज को पार्टी से जोड़ने की जिम्मेदारी...

BSP में नसीमुद्दीन के बेटे अफजल की ताजपोशी, मिली ख़ास जिम्मेदारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 05 Aug 2016 07:49 AM
ऐप पर पढ़ें

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी के पुत्र अफजल सिद्दीकी की गुरुवार को बसपा में ताजपोशी हो गई। उन्हें छह मंडलों का प्रभारी नियुक्त करते हुए मुस्लिम समाज को पार्टी से जोड़ने की जिम्मेदारी दी गई। नसीमुद्दीन के आग्रह पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी अतर सिंह राव ने अफजल को यह जिम्मेदारी दिए जाने का ऐलान किया।

मेरठ मंडल की समीक्षा बैठक गुरुवार को राजारानी मंडप में आयोजित की गई। बैठक में नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने संबोधन में कहा कि आज एक विशेष घोषणा होनी है, लेकिन मैं चाहता हूं कि यह घोषणा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी अतर सिंह राव करें। इसके बाद अतर सिंह राव ने कहा कि बहनजी ने अफजल सिद्दीकी द्वारा पार्टी के लिए किए जा रहे कार्यों से प्रसन्न होकर उन्हें पार्टी में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपते हुए छह मंडलों का प्रभारी बनाया है। वह मेरठ, सहारनपुर, अलीगढ़, आगरा, बरेली, मुरादाबाद मंडलों में मुस्लिम समाज के लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए काम करेंगे। इस घोषणा के बाद समारोह स्थल पर उन्हें बधाई दी गई।

फतेहपुर से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं अफजल
नसीमुद्दीन सिद्दीकी के बड़े पुत्र अफजल सिद्दीकी 28 साल के युवा हैं। वह लॉ किए हुए हैं। पिछले कुछ समय से बसपा में काम कर रहे हैं। 2014 में अफजल फतेहपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। इसके बाद वह अपने पिता के साथ पार्टी के अधिकांश कार्यक्रमों में नजर आ रहे थे। इसके बाद से माना जा रहा था कि अफजल को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। गुरुवार को मेरठ में इसका ऐलान भी कर दिया गया। अफजल के बाद अब उनके छोटे भाई को भी राजनीति में लाने की कवायद शुरू हो चुकी है। गुरुवार को वह भी मंच पर थे। माना जा रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में नसीमुद्दीन छोटे बेटे को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की किसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा सकते हैं।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें