फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रयागराज एक्सप्रेस में लुटेरों ने रिटायर कर्नल का मोबाइल व पर्स छीना

प्रयागराज एक्सप्रेस में लुटेरों ने रिटायर कर्नल का मोबाइल व पर्स छीना

प्रयागराज एक्सप्रेस में बदमाशों ने पत्नी के साथ सफर कर रहे रिटायर कर्नल से लूट की वारदात को अंजाम दिया। घटना के बाद लुटेरे चलती ट्रेन से कूद गए। एसपी रेलवे और जीएम एनसीआर को सूचना के बाद भी जीआरपी ने...

प्रयागराज एक्सप्रेस में लुटेरों ने रिटायर कर्नल का मोबाइल व पर्स छीना
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 19 Jul 2016 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज एक्सप्रेस में बदमाशों ने पत्नी के साथ सफर कर रहे रिटायर कर्नल से लूट की वारदात को अंजाम दिया। घटना के बाद लुटेरे चलती ट्रेन से कूद गए। एसपी रेलवे और जीएम एनसीआर को सूचना के बाद भी जीआरपी ने कोई रुचि नहीं दिखाई। इलाहाबाद में अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा सका।

इलाहाबाद के मनौरी निवासी रिटायर कर्नल एके सिंह और उनकी पत्नी कमलेश रानी दिल्ली गई थीं। लौटते वक्त दोनों प्रयागराज के स्लीपर कोच एस-10 में सवार हुए। सोमवार त़ड़के ट्रेन गोविंदपुरी आउटर पर रुकी तो तीन-चार युवक चढ़ गए। 

एके सिंह ने बताया कि एक युवक ने सीट पर रखे पर्स को उठाया तो पत्नी जाग गई। जब तक वह कुछ समझ पाती, दूसरे युवक ने धक्का दिया और पहले वाला पर्स, मोबाइल लेकर दरवाजे की ओर भागा। पत्नी के चिल्लाने पर कर्नल भी उठ गए। पीछा किया पर लुटेरे कूद कर फरार हो गए। पर्स में गहने,नगदी सहित एक लाख रुपए कीमत का सामान था। जीआरपी को सूचना दी गई पर सेंट्रल पर एक भी सिपाही नहीं आया। इलाहाबाद पहुंचने पर दंपति ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई उधर, आरपीएफ ने संदग्धि युवक शानू को पकड़ जीआरपी को सौंप दिया है। 

डिप्टी एसपी जीआरपी आरके मिश्र ने बताया कि पूछताछ जारी है और उसने कई राज कबूले हैं। जल्द ही घटना का खुलासा हो जाएगा। 

जीएम और एसपी को बताई घटना पर जीआरपी सेंट्रल अनजान
लूट के बाद पीड़ित ने एसपी रेलवे और एनसीआर के जीएम को फोन पर पूरी घटना बताई। आरपीएफ ने सक्रिय गैंग के एक सदस्य को पकड़ भी लिया। इसके बावजूद जीआरपी इंस्पेक्टर नंद जी यादव के फोन से सिपाही इंद्रजीत ने बताया कि ऐसा कोई मामला नहीं है। अभी तक इलाहाबाद से रिपोर्ट नहीं आई है जबकि डिप्टी एसपी ने लुटेरे को सौंपे जाने की पुष्टि की है। 

72 घंटे में तीसरी वारदात गोविंदपुरी आउटर पर
पनकी से गोविंदपुरी के बीच भोरे के लुटेरे सक्रिय हैं। इस बात को पुलिस भी मान रही है क्योंकि जीआरपी का कहना है कि सक्रिय गैंग की सरगना सुषमा और उसका गैंग का लीडर सागर कुछ ही दिन पहले जेल से छूट आया है। यह गैंग वारदात पर वारदात कर रहा है। पुलिस रिकार्ड के तहत तीन दिनों के भीतर शिवगंगा, पुरुषोत्तम और प्रयागराज एक्सप्रेस में लूट की वारदातें हुई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें