फोटो गैलरी

Hindi Newsपीएम के दूत ने खत्म कराई शहीद के परिजनों की भूख हड़ताल

पीएम के दूत ने खत्म कराई शहीद के परिजनों की भूख हड़ताल

भारत-पाक बार्डर पर शहीद सेना के जवान संभल के पंसुखा मिलक गांव निवासी सुधीश के परिजन पिछले पांच दिनों से भूख हड़ताल पर थे। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूत बनकर पहुंचे राज्य सभा सांसद और...

पीएम के दूत ने खत्म कराई शहीद के परिजनों की भूख हड़ताल
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Oct 2016 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत-पाक बार्डर पर शहीद सेना के जवान संभल के पंसुखा मिलक गांव निवासी सुधीश के परिजन पिछले पांच दिनों से भूख हड़ताल पर थे। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूत बनकर पहुंचे राज्य सभा सांसद और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ल ने जूस पिलाकर उनकी भूख-हड़ताल खत्म करा दी। शिवप्रताप शुक्ल ने मुख्यमंत्री को गांव बुलाने की मांग को लेकर अन्न जल त्यागे बैठे शहीद के परिजनों से कहा कि बेटा तो देश के लिए शहीद कर दिया। अब ऐसे मुख्यमंत्री के लिए अपनी जान देने पर क्यों तुले हो। जिसे तुम्हारी परवाह ही नहीं। 

मुख्यमंत्री को गांव बुलाने की मांग को लेकर पांच दिन से अन्न-जल त्यागकर बैठे शहीद के परिजनों की हालत शुक्रवार र्को ंचताजनक होने लगी थी। परिजनों की हालत बिगड़ने की खबर मिलने से प्रशासन में हड़कम्प मचा और तुरंत स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव भेजा गया था। डाक्टरों को सुधीश की पत्नी, मां और पिता को ड्रिप लगानी पड़ी। इस बीच भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद शुक्रवार दोपहर को पंसुखा मिलक पहुंचे। शहीद सुधीश के परिजनों से भूख हड़ताल खत्म करने का आग्रह किया। सुधीश की मां ने भूख हड़ताल खत्म करने से मना किया तो शिवप्रताप शुक्ल ने उनसे हाथ जोड़कर मनुहार करते हुए कहा कि आप सीएम को बुलाने की मांग का रही हो। मुझे तो देश के पीएम ने अपना दूत बनाकर आपके पास भेजा है। आपके प्रदेश के मुख्यमंत्री को आपकी परवाह नहीं है, मगर देश के प्रधानमंत्री आपकी सेहत को लेकर्र ंचतित हैं। उन्होंने सुधीश की मां संतोष देवी से कहा कि आप मेरी भी मां हैं और मैं आपनी मां को इस तरह जान गंवाने नहीं दूंगा। इन भावनात्मक बातों का शहीद के परिजनों पर असर हुआ तो शिवप्रताप शुक्ल ने सुधीश की मां संतोष देवी, पिता ब्रहमपाल,पत्नी सविता देवी और भाई बहनों को जूस पिलाकर उनकी हड़ताल समाप्त करा दी। भाजपा नेता और सांसद शिवप्रताप शुक्ल ने आश्वासन दिया कि वह परिवार की समस्याएं प्रधानमंत्री के सामने रखेंगे। साथ ही अपनी सांसद निधि या निजी तौर पर भी जो बन पड़ेगा करेंगे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें