फोटो गैलरी

Hindi Newsहरिद्वार: गांव में घुसे गुलदार ने 2 को घायल किया फिर खुद ही मारा गया

हरिद्वार: गांव में घुसे गुलदार ने 2 को घायल किया फिर खुद ही मारा गया

शनिवार सुबह हरिद्वार के सिडकुल थानाक्षेत्र स्थित गांव रावली महदूद में घुसे गुलदार ने हमला कर दो लोगों (पति-पत्नी) को घायल कर दिया। कुछ देर बाद गुलदार की भी मौत हो गई। घायलों को इलाज़ के लिए जिला...

हरिद्वार: गांव में घुसे गुलदार ने 2 को घायल किया फिर खुद ही मारा गया
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Mar 2017 08:03 AM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार सुबह हरिद्वार के सिडकुल थानाक्षेत्र स्थित गांव रावली महदूद में घुसे गुलदार ने हमला कर दो लोगों (पति-पत्नी) को घायल कर दिया। कुछ देर बाद गुलदार की भी मौत हो गई। घायलों को इलाज़ के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर वन विभाग और पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

अधिकारियों का कहना है कि गुलदार पहले से ही काफी घायल था। इसलिए उसकी मौत हुई है। वहीँ यह भी बताया जा रहा है कि गुलदार के हमले से बचने के लिए कुछ लोगों ने उस पर लाठी डंडों से हमला भी किया था।

जानकारी के मुताबिक गुलदार सुबह तड़के करीब साढे तीन से चार बजे के बीच नाले के रास्ते से गांव में घुसा। नाले के पास ही एक दीवार फांदकर घर में घुस गया। जहां करीब छह परिवार किराये पर रहते हैं। घर में किराये पर रहने वाली 40 वर्षीय गुड्डी देवी उसी समय शौच करने निकली थीं। नाले के पास बने शौचालय में घुस ही रही थीं तभी गुलदार ने उन पर हमला कर दिया।

उनकी चीख सुनकर घर के भीतर से उनके पति संतराम (42) वर्ष भी बाहर निकल आये। उन्होंने गुड्डी देवी को बचाने का प्रयास किया तो गुलदार में संतराम पर भी हमला कर दिया। इतनी देर में आसपास के लोग भी बाहर निकल आये। बताया जा रहा है कि पति-पत्नी को बचाने के लिए लोगों ने गुलदार पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। 

घायल होने के बाद गुलदार ने कुछ देर में ही दम तोड़ दिया। इस बात की सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुँच गए। उनका कहना है कि गुलदार के शरीर पर एक काफी पुराना घाव है। जिसमें कीड़े पड़े हुए हैं। गुलदार की मौत के कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो पाएंगे। 

घर में घुसने से पहले कुत्तों को मारा

पास के घर में रहने वाली उर्मिला ने बताया कि वह सुबह करीब 3.45 बजे घर से बाहर निकली थी। तब कुछ कुत्ते भौंक रहे थे। इस पर उन्होंने घर के भीतर से ही कुत्तों को खदेड़ दिया। सुबह उजाला होने पर गली में दो कुत्ते मरे हुए पाये गए।

घाव में पड़ चुके थे कीड़े

गुलदार के शरीर पर काफी पुराना घाव था। जिसमें कीड़े भी पड़ चुके थे।

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

सिडकुल का ज्यादातर क्षेत्र राजाजी टाइगर रिजर्व की सीमा से लगा है। इसे में इस क्षेत्र में अक्सर जंगली जानवर घुस आते हैं। रोशनाबाद स्थित जजेस कॉलोनी सहित सिडकुल की कुछ कंपनियों में भी गुलदार के घुसने की घटनाएँ हो चुकी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें