फोटो गैलरी

Hindi Newsविदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख ठगे

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख ठगे

सेना से रिटायर्ड कर्मी के बेटे को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर महिला समेत दो लोगों ने डेढ़ लाख रुपये की ठगी कर ली। तहरीर मिलने के बाद वसंतविहार पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में...

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख ठगे
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 03 Nov 2016 07:44 AM
ऐप पर पढ़ें

सेना से रिटायर्ड कर्मी के बेटे को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर महिला समेत दो लोगों ने डेढ़ लाख रुपये की ठगी कर ली। तहरीर मिलने के बाद वसंतविहार पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ पहले भी कबूतरबाजी के मुकदमे दर्ज हैं।

आशीर्वाद एन्क्लेव टीएचडीसी कॉलोनी पटेलनगर निवासी और सेना से रिटायर्ड इंद्र सिंह पंवार ने बताया कि अखबार में छपे विज्ञापन से उन्हें विदेश में नौकरी की सूचना मिली। इस पर संपर्क किया तो आरोपियों ने अपना ऑफिस बालाजी काम्पलेक्स बल्लीवाला में बताया। इसी पते पर वादी पहुंचा तो वहां फास्ट ट्रैक ओवरसीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से ऑफिस था। आरोपियों ने सिंगापुर में नौकरी दिलाने के एवज में करीब डेढ़ लाख रुपये मांगे। यह रकम देने के बाद आरोपियों ने नियुक्ति पत्र देने की बात कही। मगर कुछ समय बाद आरोपी अपना फोन नम्बर और ऑफिस बंद कर गायब हो गए। इस मामले में वादी ने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी अभिषेक सिंह बिष्ट और विजयलक्ष्मी बहुगुणा उर्फ प्रिया के खिलाफ फर्जीवाड़े का मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसओ सीसी नैथानी ने बताया कि आरोपी अभिषेक पहले भी फर्जीवाड़े में जेल जा चुका है। इन दिनों वह जमानत पर चल रहा है। मगर दोनों फरार चल रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी को टीम जल्द दिल्ली और यूपी में दबिश देने जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें