फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: गधों पर कुमार विश्वास बोले- 'इधर भी गधे, उधर भी गधे'

VIDEO: गधों पर कुमार विश्वास बोले- 'इधर भी गधे, उधर भी गधे'

गधों पर कुमार विश्वास बोले- 'इधर भी गधे, उधर भी गधे' यूपी इलेक्शन के दौरान सपा प्रमुख CM अखिलेश यादव और PM नरेंद्र मोदी अपनी रैलियों में गधे को हुए राजनीतिक बयानबाजी पर अब अन्य पार्टि

लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Feb 2017 04:16 PM

गधों पर कुमार विश्वास बोले- 'इधर भी गधे, उधर भी गधे'

यूपी इलेक्शन के दौरान सपा प्रमुख CM अखिलेश यादव और PM नरेंद्र मोदी अपनी रैलियों में गधे को हुए राजनीतिक बयानबाजी पर अब अन्य पार्टियां भी तंज कस रही हैं। 'गधों' से जुड़े बयान पर अब आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास का एक वीडियो सामने आया है। कुमार विश्वास ने 'गधे' वाले विवाद पर एक वीडियो पोस्ट किया है। शनिवार को कुमार विश्वास के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर यह वीडियो अपलोड किया गया है।

वीडियो में कुमार विश्वास हास्य कवि स्वर्गीय ओमप्रकाश आदित्य की एक कविता सुना रहे हैं। कविता में जम कर हास्य-व्यंग्य का रंग घुला हुआ है और गधों को आदमियों से श्रेष्ठ बताया गया है। कविता में कुमार विश्वास गाते हैं, 'इधर भी गधे हैं, उधर भी गधे हैं, जिधर देखता हूं गधे ही गधे हैं, गधे हंस रहे हैं, आदमी रो रहा है हिंदुस्तान में यह क्या हो रहा है ?'

दरअसल, वह विवाद अखिलेश यादव के बयान के बाद से शुरू हुआ। सबसे पहले पीएम मोदी ने यूपी की रैली में कहा था कि अखिलेश यादव विज्ञापन पर काफी पैसा खर्च करते हैं। इसपर अखिलेश ने एक रैली में गुजरात के गधों का जिक्र करते हुए कहा था कि गुजरात के तो गधों का भी विज्ञापन होता है। इसके साथ ही अखिलेश ने अमिताभ बच्चन का नाम लेते हुए कहा था कि उनको गुजरात के गधों का प्रचार नहीं करना चाहिए। इसपर पीएम मोदी ने पटलवार करते हुए कहा था कि लोग चाहें तो गधे से भी सीख ले सकते हैं क्योंकि वह काफी मेहनती होता है।

देखें कुमार विश्वास का वीडियो...

 

VIDEO: गधों पर कुमार विश्वास बोले- 'इधर भी गधे, उधर भी गधे'1 / 3

VIDEO: गधों पर कुमार विश्वास बोले- 'इधर भी गधे, उधर भी गधे'

शिवराज का अखिलेश पर निशाना


अखिलेश यादव के इस बयान पर एमपी के सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि, 'ये मोदी का ही टेलेंट है कि सेंचुरी में गधों को पाला गया, जिसे जनता टिकट लेकर देखने जाती है। यानी, गुजरात के गधे भी सरकार के लिए कमाई करते हैं, जबकि यूपी में युवा भी बेरोजगार हैं। शिवराज ने चुटकी लेते हुए कहा कि गधों का अधिक नाम लूंगा, तो वास्तव में गधों का अपमान हो जाएगा'।

अखिलेश कुंठित होकर ऐसी बातें कर रहे हैं : गुजरात सीएम
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ‘गधे’ वाले बयान को उनकी कुंठा और निराशा का सूचक बताया। रुपाणी के मुताबिक, अखिलेश को चुनावों में होने वाली अपने पराजय का पता चल गया है और इसलिए वे निराश हैं और कुंठित होकर ऐसी बातें कर रहे हैं।

VIDEO: गधों पर कुमार विश्वास बोले- 'इधर भी गधे, उधर भी गधे'2 / 3

VIDEO: गधों पर कुमार विश्वास बोले- 'इधर भी गधे, उधर भी गधे'

सोशल मीडिया पर भी छाया गधा पुराण


चुनावी माहौल में गधा  पुराण छाने के बाद अब ये सोशल साइट ट्विटर पर भी छाने लगा है। कुछ लोगों ने इसे लेकर ट्विट कर नेताओं पर तंज कसे हैं। 
विजय प्रभात शुक्ल‏ ने लिखा है ट्विटर पर लिखा है,  उम्मीद है मोदीजी के आजके #गधापुराण के बाद वे लोग अखिलेश को माफ़ कर देंगे जो #गुजराती गधे के प्रसंग से खफा थे। अब वे गधे से प्रेरणा भी लेंगे।

वहीं ऑफिस ऑफ आरजी के नाम से बनाई गई एक फेक आई डी लिखा गया है,  'बिहार में भाजपा की नैया डुबोई थी गाय ने, उत्तर प्रदेश में यह काम गधा करेगा।

संजय कुमार मौर्या लिखते हैं #गुजराती_गधे की #अमिताभ_बच्चन ने तारीफ क्या कर दी #गधा खुद को शेर समझने लगा

अब तो #अमित_जी भी मानेंगे कि #गधा_गधा ही होता है


गधे पर प्रसिद्ध व्यंगकार हरिशंकर पारसाई ने कहा है, “पर बेचारा गधा भी कैसा तिरस्कृत जानवर है. इसकी सहनशीलता, सीधापन और गंभीर उदासी ही तो इस अपमान का कारण नहीं है ? उसका भोलापन ही शायद उसे “मूर्ख” विशेषण दिलवाता हो। 

कवि तेज नारायण शर्मा कहते हैं कि कैसे यूपी चुनाव में गदहो की ब्रांडिंग कर उन्हें धारीदार जेब्रा बनाने की कोशिश हो रही है। कैसे राजनीति धुंआधार बल्लेबाजी कर रही है और देश फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर है। कैसे नाथूराम गोडसे स्कूल से ट्रेनिंग लिए छात्र चुनाव के दिनों में गांधी के मार्ग से होकर गुजरने लगते हैं। 
 

VIDEO: गधों पर कुमार विश्वास बोले- 'इधर भी गधे, उधर भी गधे'3 / 3

VIDEO: गधों पर कुमार विश्वास बोले- 'इधर भी गधे, उधर भी गधे'

अगला लेख पढ़ें
अगला लेख