फोटो गैलरी

Hindi Newsसपा-कांग्रेस में नहीं होगा गठबंधन, अलग अलग लड़ेंगे चुनाव

सपा-कांग्रेस में नहीं होगा गठबंधन, अलग अलग लड़ेंगे चुनाव

सपा-कांग्रेस में नहीं बनी बात विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी व कांग्रेस के बीच बात बनती नजर नहीं आ रही है। बात सीटों के तालेमल पर अटकी है लेकिन सपा-कांग्रेस की ओर से विरोधा

लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Jan 2017 10:35 PM

रविवार को जारी होगा सपा का घोषणा पत्र

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को पार्टी कार्यालय में विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करेंगे। अखिलेश के घोषणा पत्र में युवाओं, किसानों, बुजुर्गों, बेसहारा लोगों के साथ प्रदेश के विकास का वादा होगा। वह तमिलनाडु की तर्ज पर अम्मा भोजन योजना शुरू करने का भी वादा किया जा सकता है।

अखिलेश पार्टी कार्यालय में 11 बजे घोषणा पत्र जारी करेंगे। बताया जा रहा है कि इसमें आगरा-लखनऊ व पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की तर्ज पर तीन नए एक्सप्रेस-वे शुरू करने की घोषणा की जा सकती है। सभी गरीबों को समाजवादी पेंशन का लाभ देने, लैपटॉप की तर्ज पर स्मार्ट फोन देने की घोषणा भी की जा सकती है।

इसी तरह किसानों व खेती के लिए महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू करने, सरकारी स्कूलों में बच्चों को बेहतर सुविधा देने, प्राइमरी स्कूलों में कुर्सी-मेज देने की घोषणा भी कर सकते हैं। इसके अलावा बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने या उन्हें लाभ देने संबंधी योजना की वादा भी घोषणा पत्र में किया जा सकता है।

सपा में शामिल हुए बसपा के पूर्व सांसद व विधायक
समाजवादी पार्टी में शनिवार को बसपा के पूर्व सांसद ब्रह्माशंकर राजभर और पूर्व विधायक विजय कुमार राम समेत कांग्रेस के कई नेता शामिल हुए। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम और कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी की उपस्थिति में नेता शामिल हुए। राजेंद्र चौधरी ने बसपा पर प्रहार करते हुए कहा कि वह राजनीतिक दल नहीं है और न उसका कोई घोषणा पत्र है।

सपा में गाजीपुर के पूर्व विधायक विजय कुमार राम के साथ बसपा के 64 प्रमुख नेता, लोनी बसपा के पूर्व अध्यक्ष डा. मेहताब अली, मो. तनवीर अहमद (तिलोई), पूर्व सांसद सलेमपुर ब्रह्माशंकर राजभर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फतेह बहादुर सिंह गिल समेत काफी संख्या में नेता सपा में शामिल हुए।

सपा-कांग्रेस में नहीं होगा गठबंधन, अलग अलग लड़ेंगे चुनाव2 / 2

सपा-कांग्रेस में नहीं होगा गठबंधन, अलग अलग लड़ेंगे चुनाव