फोटो गैलरी

Hindi Newsपीएम मोदी बोले, मैं गधे से प्रेरणा लेता हूं, उससे ज्यादा काम करना चाहता हूं

पीएम मोदी बोले, मैं गधे से प्रेरणा लेता हूं, उससे ज्यादा काम करना चाहता हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को यूपी के बहराइच में रैली करते हुए कहा कि पूरा यूपी हर धमकियों और प्रलोभनों को छोड़कर पूरी तरह से एक हो गया है और बीजेपी को वोट दे रहा है। उन्होंने कहा कि ज

लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Feb 2017 05:23 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को यूपी के बहराइच में रैली करते हुए कहा कि पूरा यूपी हर धमकियों और प्रलोभनों को छोड़कर पूरी तरह से एक हो गया है और बीजेपी को वोट दे रहा है। उन्होंने कहा कि जिन जिन का मतदान हो गया है, उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। यूपी सरकार और मंत्रियों पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी सरकार अपने काम का हिसाब नहीं दे रही है। यूपी सरकार के काम नहीं, कारनामे बोलते हैं। 

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव में अपने विरोधियों की तीखी आलोचना होती है। यह स्वाभाविक है। आलोचना होनी चाहिए लेकिन मैं हैरान हूं कि अखिलेश गधे पर क्यों हमला किया। आपको गधे से भी डर लगने लगा क्या? गधा अपने मालिक के प्रति वफादार होता है। मैं गधे से प्रेरणा लेता हूं और उससे ज्यादा काम करना चाहता हूं। 

पीएम मोदी ने  बहराइच से अपना नाता बताते हुए कहा कि मैं पहले बीजेपी के संगठन का काम करता था। इसी दौरान मेरा दौरा चल रहा था यूपी में। मैं बहराइच पहुंचा और तब तत्कालीन पीएम अटल जी का संदेश आया कि तुम वापस लौट आओ। मैं वापस गया। यहां से जाने के तुरंत बाद मुझे सीएम बनाया गया। संगठन के कार्य के रूप में बहराइच मेरी आखिरी जगह थी।

उन्होंने कहा, 'मैं यूपी के सांसद के नाते वादा करता हूं कि जब प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पहली मीटिंग होगी तो उसमें कर्ज माफ होगा।' उन्होंने कहा कि आज बहराइच की पहचान रेत माफिया, बालू, वन-संपत्ति, पानी आदि का माफिया के रूप में बन गई है। ब्रह्मा जी के बहराइच की आज ये हालत बना दी है।

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। आज के समय में अकेली बहन-बेटी बाहर नहीं जा सकती है। रात में तो उसके बाहर जाने की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। ये आखिर कौन लोग हैं जिनकी वजह से बहन-बेटियां बाहर नहीं जा सकती हैं। पूरे थाने को सपा का दफ्तर बना दिया है।

उन्होंने कहा कि हम विकास की बात करते हैं। बुजुर्गों को दवाई मिले, यह हम चाहते हैं। आप हैरान होंगे कि यहां दवाई बहुत महंगी थी। हमने 800 दवाईयों के दाम कम किए। वहीं, यूपी के बस्ती में रैली करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन पर हमने शिकंजा कसा वह हम पर गुस्सा करेंगे। नोटबंदी वाले गुस्सा करेगे। कालेधन वाले का कच्चा चिट्ठा खोल दिया। छोटा व्यापारी चोरी नहीं करता। वह ईमानदारी के रास्ते पर चलने को तैयार है। लूट कुर्सी पर बैठे लोग कर रहे हैं। इसमें नेता, अधिकारी, बाबू शामिल हैं। इसके लिए मैं लड़ाई लड़ रहा हूं। पीएम ने सर्वेश्वर सक्सेना की कविता भी सुनाई, 'ये जो चोरबाजारी है, ये जो यम सा नेता है, मतदाता की लाचारी है।' 

इससे पहले प्रशासन की ओर से रैली को अभेद्य दुर्ग बना दिया गया। चप्पे-चप्पे पर पुलिस, पीएसी, होमगार्ड के जवानों तथा खूफिया तंत्र को तैनात किया गया। इण्डो-नेपाल बार्डर पर बुधवार से ही दोनों ओर आने जाने वाले लोगों की सघन तलाशी ली गई। सीमा सील तो नहीं की गई है। लेकिन सीमा पर निगरानी बढ़ा दी गई है। 

बहराइच-नानपारा हाईवे स्थित महाराजा वीर शिरोमणि सुहेलदेव रैली स्थल पर बुधवार की दोपहर से ही एसपीजी के अफसरों, डीएम व एसपी ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एसपीजी के आईजी नवनीत सिकेरा सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले हुए हैं। 

ये भी पढ़ें: UP 4th फेज: BJP उम्मीदवारों पर सबसे ज्यादा केस, BSP में सबसे अधिक करोड़पति उम्मीदवार

एसपी डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था में 7 एसपी, 10 अपर पुलिस अधीक्षक, 20 सीओ, 1000 आरक्षी, छह कम्पनी पीएसी सुरक्षा व्यवस्था में मुश्तैद है। 13 सेक्टरों में बांटे गए रैली स्थल पर मोदी की रैली में सुरक्षा व्यवस्था को लगाए गए पुलिस अफसरों व जवान अपनी तैनाती स्थल की निगहबानी कर रहे हैं। 

बुधवार को दोपहर में डीएम व एसपी ने रैली स्थल का दौरा कर सुरक्षा तैयारियों को अंतिम रूप दिया। एएसपी सिटी ने बताया कि एंटी सेविटोज टीमें सक्रिय हैं। रैली स्थल पर दमकलों को भी तैनात किया गया है। जो पूरी तरह सजग हैं। स्वास्थ महकमें की ओर से मंच के पास सेफ हाऊस बनाया गया है।

यूपी चुनाव से जुड़ी हर अपडेट बस एक क्लिक पर

पीएम मोदी बोले, मैं गधे से प्रेरणा लेता हूं, उससे ज्यादा काम करना चाहता हूं1 / 2

पीएम मोदी बोले, मैं गधे से प्रेरणा लेता हूं, उससे ज्यादा काम करना चाहता हूं

पुलिस ने शहर में किया रूट डायवर्जन

अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश चन्द्र त्रिपाठी ने बुधवार को बताया कि 23 फरवरी को प्रस्तावित प्रधानमंत्री की रैली को लेकर सुगम यातायात के लिए डायवजर्न व्यवस्था पहले ही बना ली गई थी। उन्होंने कहा कि लखनऊ रोड से रैली में शामिल होने वाले बड़े व छोटे वाहनों की पार्किग केडीसी के समीप फसल अनुसंधान केंद्र के निकट कराई जाएगी। वहां से पैदल चलकर लोग रैली स्थल पर पहुंचेंगे। हुजूरपुर रोड से रैली में शामिल होने आ रहे बड़े व छोटे वाहनों को पानी टंकी से महाराजसिंह इंटर कालेज में पार्क कराया जाएगा। 

पीएम मोदी बोले, मैं गधे से प्रेरणा लेता हूं, उससे ज्यादा काम करना चाहता हूं2 / 2

पीएम मोदी बोले, मैं गधे से प्रेरणा लेता हूं, उससे ज्यादा काम करना चाहता हूं

अगला लेख पढ़ें
अगला लेख