फोटो गैलरी

Hindi Newsमुलायम ने अखिलेश को सौंपी शिवपाल के बेटे समेत 38 प्रत्याशियों की सूची

मुलायम ने अखिलेश को सौंपी शिवपाल के बेटे समेत 38 प्रत्याशियों की सूची

पिता-पुत्र आए एक साथ समाजवादी पार्टी में दोनों खेमे अब विधानसभा चुनाव एक होकर लड़ेंगे। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने इस बात के संकेत दे दिए हैं। मुलायम ने

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 18 Jan 2017 09:21 AM

पिता-पुत्र आए एक साथ

समाजवादी पार्टी में दोनों खेमे अब विधानसभा चुनाव एक होकर लड़ेंगे। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने इस बात के संकेत दे दिए हैं। मुलायम ने अपने व शिवपाल यादव समर्थक 38 प्रत्याशियों की सूची मुख्यमंत्री को सौंपी है और कहा है कि इन्हें प्रत्याशियों की अन्तिम सूची में शामिल कर लिया जाए। सीएम ने इस पर विचार करने का भरोसा दिया है।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार दोपहर में अपने घर के भीतर बने दरवाजे से मुलायम के घर जाकर उनसे मुलाकात की। यह मुलाकात केवल दस मिनट ही हुई। मुलाकात में अब एक होकर चुनाव लड़ने व गठबंधन पर बातचीत हुई। सूत्रों के मुताबिक, मुलायम ने उन्हें 38 प्रत्याशियों की सूची सौंपी है। इसमें ज्यादातर वही नाम हैं, जिन्हें अखिलेश ने 29 दिसंबर को जारी अपनी 235 प्रत्याशियों की सूची में जगह नहीं दी थी।

आदित्य और अपर्णा का नाम
सूत्रों का दावा है कि मुलायम ने जो सूची दी है, उसमें शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव का नाम है। आदित्य को शिवपाल की सीट जसवंत नगर टिकट मिल सकता है। शिवपाल को करहल से टिकट मिल सकता है। इसके अलावा लखनऊ कैंट से मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव का नाम है। सीएम को यह सीट सपा के लिए छोड़ने पर कांग्रेस को मनाना पड़ेगा। यह कांग्रेस की सीटिंग सीट है। इसके अलावा जिन मंत्रियों को अखिलेश ने बर्खास्त किया था उनमें ओम प्रकाश सिंह, नारद राय, शादाब फातिमा, राजकिशोर सिंह के नाम भी हैं। अब मुख्यमंत्री को यह भी देखना है कि बाराबंकी की रामनगर सीट से अरविंद सिंह गोप का टिकट बरकरार रखें या पिता के कहने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे राकेश वर्मा को प्रत्याशी बनाएं।

ये भी पढ़ें: बीजेपी ने यूपी चुनावों के लिए 149 उम्मीदवारों का किया ऐलान 
ये भी पढ़ें: 'साइकिल' गंवाने के बाद ये हो सकता है मुलायम का अगला कदम

मुलायम ने अखिलेश को सौंपी शिवपाल के बेटे समेत 38 प्रत्याशियों की सूची1 / 2

मुलायम ने अखिलेश को सौंपी शिवपाल के बेटे समेत 38 प्रत्याशियों की सूची

अतीक व अमनमणि का नाम नहीं

बताया जा रहा है कि मुलायम की सूची अतीक अहमद का नाम नहीं है। पिछले दिनों उन्होंने अतीक को निर्दलीय ही चुनाव लड़ने की सलाह दी थी। अतीक ने भी कहा था कि उनके नाम को लेकर विवाद है तो फिर वह पीछे हट जाएंगे। अतीक को मुलायम व शिवपाल ने कानपुर कैंट से प्रत्याशी बनाया था। इसी तरह सारा हत्याकांड के आरोपी अमनमणि त्रिपाठी का नाम भी नहीं है। सीएम को दागी प्रत्याशियों के नामों पर सख्त एतराज रहा है।

मुलायम ने अखिलेश को सौंपी शिवपाल के बेटे समेत 38 प्रत्याशियों की सूची2 / 2

मुलायम ने अखिलेश को सौंपी शिवपाल के बेटे समेत 38 प्रत्याशियों की सूची