class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केशव मौर्य और योगी को CM बनाने की मांग, योगी दिल्ली से लखनऊ रवाना

केशव मौर्य और योगी को CM बनाने की मांग, योगी दिल्ली से लखनऊ रवाना

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद भाजपा मुख्यमंत्री के नाम पर विचार कर रही है। बताया जा रहा है कि आज (शनिवार) शाम को विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री का नाम तय होगा। वहीं यूपी भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या  और योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की मांग भी तेज हो चुकी है। इसी को देखते हुए भाजपा के केंद्रीय नेताओं ने योगी आदित्यानाथ को सुबह दिल्ली बुलाया था।

योगी दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने के बाद अब लखनऊ के लिए रवाना हो चुके हैं। आज शाम पांच बजे यूपी के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान  किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ: रोचक है अजय सिंह से योगी बनने की कहानी 

ये भी पढ़ें- मनोज सिन्हाः बीएचयू की राजनीति से यूपी सीएम की रेस तक का सफर

लखनऊ में केशव प्रसाद मौर्य के समर्थक उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की मांग करने लगे हैं। मौर्या के समर्थक पोस्टर बैनर के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं।

मौर्या का इनकार 
इस बीच शनिवार सुबर केशव प्रसाद मौर्या दिल्ली पहुंचे और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिले। शाह से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि यूपी में सीएम पद के लिए कोई रेस नहीं।

योगी के लिए भी प्रदर्शन


यूपी में योगी आदित्यनाथ को भी मुख्यमंत्री बनाने की मांग तेज होने लगी है। लखनऊ में उनके समर्थक हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर नारेबाजी कर रहे हैं। ये लोग योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं। वहीं योगी आदित्यनाथ को दिल्ली भी बुलाया गया है।

UP: विधायक दल की बैठक आज, CM की रेस में मनोज सिन्हा सबसे आगे

शपथ ग्रहण में पीएम मोदी होंगे शामिल 
आज सीएम के नाम की घोषणा के बाद रविवार को शपथ ग्रहण होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित रहेंगे। लखनऊ के स्मृति उपवन में सीएम पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:keshav prasad maurya supporters protest for maurya be made the cm of up