फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी की राजधानी से OUT हुई बसपा, इस बार भी नहीं मिली 1 भी सीट

यूपी की राजधानी से OUT हुई बसपा, इस बार भी नहीं मिली 1 भी सीट

राजधानी में बहुजन समाज पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया है। वर्ष 2012 की तरह इस बार भी बसपा को लखनऊ में एक भी सीट नहीं प्राप्त हुई। बसपा सुप्रीमो ने चुनाव से काफी पहले लखनऊ की सभी विधानसभा सीटों पर...

यूपी की राजधानी से OUT हुई बसपा, इस बार भी नहीं मिली 1 भी सीट
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 12 Mar 2017 07:57 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी में बहुजन समाज पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया है। वर्ष 2012 की तरह इस बार भी बसपा को लखनऊ में एक भी सीट नहीं प्राप्त हुई। बसपा सुप्रीमो ने चुनाव से काफी पहले लखनऊ की सभी विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया था।

इसके बावजूद लखनऊ की पूर्व, उत्तर, मध्य, पश्चिम, सरोजनीनगर व कैंट विधानसभा सीट पर बसपा प्रत्याशी तीसरे स्थान पर रहे। मोहनलालगंज व बीकेटी सीट पर बसपा प्रत्याशी दूसरे स्थान पर रहे। पार्टी को सबसे बड़ा झटका बीकेटी सीट के नतीजों से लगा। जहां नकुल दूबे की जीत तय मानकर चल रहे थे।

परिणाम के बाद उन्हें निराश होना पड़ा जबकि स्वयं मायावती ने दुबग्गा में रैली कर पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में वोट देने की अपील की थी। चुनाव की शुरुआत से ही मायावती बहुमत में आने की बात कह रहीं थीं। वहीं कई राजनीतिक पंडितों का मानना था कि बसपा दलित-मुस्लिम-ब्राह्मण समीकरण के सहारे सरकार बनाने की दावेदार है लेकिन यह फामरूला भी फेल हो गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें