फोटो गैलरी

Hindi NewsEVM की वजह से हारे चुनाव, दोबारा बैलेट पेपर से कराए जाएं चुनाव: मायावती

EVM की वजह से हारे चुनाव, दोबारा बैलेट पेपर से कराए जाएं चुनाव: मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी विधानसभा चुनावों में हार के बाद ईवीएम पर गड़बड़ी का आरोप लगाया। इतना ही नहीं उन्होंने चुनाव रद्द करके दोबारा से बैलेट पेपर से चुनाव कराने को कहा।   मायावती...

EVM की वजह से हारे चुनाव, दोबारा बैलेट पेपर से कराए जाएं चुनाव: मायावती
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 11 Mar 2017 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी विधानसभा चुनावों में हार के बाद ईवीएम पर गड़बड़ी का आरोप लगाया। इतना ही नहीं उन्होंने चुनाव रद्द करके दोबारा से बैलेट पेपर से चुनाव कराने को कहा।  

मायावती ने कहा कि ईवीएम की गड़बड़ी के चलते उनकी पार्टी चुनाव हारी है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के मुताबिक मुस्लिम बहुल इलाकों में भी ज्यादातर वोट भाजपा को ही मिले है। जिससे आशंकाओं को और बल मिलता है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने किसी भी मुस्लिम को उम्मीदवार नहीं बनाया। जबकि यूपी में 18 से 20 प्रतिशत मुस्लिम वोट बैंक है। उसके बावजूद भाजपा को जीत मिली है। ये बात हमारे पार्टी के ही नहीं किसी के भी गले में नहीं उतर रही है। 

ये भी पढ़ें: मोदी लहर के साथ यूपी में लौट रही बीजेपी, ये हो सकते हैं मुख्यमंत्री

उन्होंने कहा कि 2014 के चुनावों में भी ईवीएम में इस तरह की गड़बड़ी की आशंका व्यक्त की गई थी। उत्तर प्रदेश में वोटिंग मशीन की यह चर्चा आम रही है बटन कोई सा भी दबाओ वोट बीजेपी को ही जाएगा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के निकाय चुनावों में भी इस तरह की गड़गड़ी का आरोप लगा है। आखिरी चरण से पहले मेरी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने यह सवाल किया था। उन्होंने कहा कि वह पत्रकार आज नजर भी नहीं आ रहा है। 

ये भी पढ़ें: यूपी रिजल्ट: मुस्लिम बहुल देवबंद सीट पर बीजेपी की जीत, रुझानों में 300 पार

मायावती ने कहा कि इस मुद्दे पर अब खामोश रहना लोकतंत्र के लिए हानिकारक होगा और भाजपा को चेतावनी दी कि अगर वह दूध का दूध पानी का पानी सामने लाना है तो पुरानी व्यवस्था के तहत चुनाव कराए। उन्होंने अमित शाह को चेतावनी दी कि वह चुनाव आयोग को लिखकर दे और थोड़ी सी भी ईमानदारी है बाकी है तो बैलेट पेपर से चुनाव कराए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें