फोटो गैलरी

Hindi Newsमुलायम ने हमेशा की सांप्रदायिकता की राजनीति, अब मरने का समय आ गया: बालियान

मुलायम ने हमेशा की सांप्रदायिकता की राजनीति, अब मरने का समय आ गया: बालियान

भाजपा प्रत्याशी चौ. लक्ष्मीनारायण के समर्थन में अपील करने मथुरा आए केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने विवादित बयान देकर सियासी हलचल मचा दी। चुनावी सभा के बाद चैनल से बातचीत में उन्होंने समाजवादी पार्टी...

मुलायम ने हमेशा की सांप्रदायिकता की राजनीति, अब मरने का समय आ गया: बालियान
एजेंसीMon, 30 Jan 2017 11:51 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा प्रत्याशी चौ. लक्ष्मीनारायण के समर्थन में अपील करने मथुरा आए केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने विवादित बयान देकर सियासी हलचल मचा दी। चुनावी सभा के बाद चैनल से बातचीत में उन्होंने समाजवादी पार्टी और मुलायम सिंह यादव के लिए अपशब्द कहे। 

उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव हमेशा सांप्रदायिकता की राजनीति करते हैं। मैं उनसे कहना चाहूंगा कि अब उनके मरने का समय आ गया है। 

न्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनी तो चाहे अपराधी हों, भ्रष्ट नेता हों या अधिकारी सभी या तो जेल में होंगे या प्रदेश से बाहर होंगे। अयोध्या मसले से जुड़े सवाल पर कहा कि राम मंदिर सभी की आस्था का केंद्र है, लेकिन कानूनी रूप से बनेगा। सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा है। वह इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकते। 

हां, सरकार चाहेगी कि जल्दी से जल्दी इस दिशा में काम हो। बातचीत में उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में पहली ऐसी सरकार होगी, जो किसान हितैषी होगी। किसान को उसके पैरों पर खड़ा करेंगे। आज से पहले मध्य प्रदेश में शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण मिलता था, उत्तर प्रदेश में भी वही देंगे।

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आते ही किसानों का कर्ज माफ होगा। साथ ही किसानों को फसल बेचने के लिए दूसरे राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा। कहा कि प्रदेश के लोगों को झूठे वायदे कर बरगलाया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में छाता शुगर मिल कुछ दिनों के अंदर ही चालू कराई जाएगी। यहां के किसान जो अपना गेहूं और धान दूसरे राज्यों में बेचकर आते थे, वे अब अपनी ही मंडी में इसे बेच सकेंगे। समर्थन मूल्य ज्यादा से ज्यादा रखा जाएगा। महिलाओं को पूरा सम्मान मिलेगा। 

ये भी पढ़ें: मैं PM पद की दौड़ में शामिल नहीं हूं: अखिलेश

संजीव बालियान ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी की जब केंद्र में सरकार थी, तो उन्होंने वहां लूटा। इसी तरह सपा ने प्रदेश को लूटा है।' बालियान ने कहा कि अब दोनों मिलकर प्रदेश को लूटेंगे। 

इसके अलावा बीजेपी विधायक सुरेश राणा ने भी विवादित बयान देते हुए कहा कि अगर मैं जीत जाता हूं तो कैराना, देवबंद और मुरादाबाद में कर्फ्यू लग जाएगा। 

यूपी विधानसभा चुनाव से संबंधित खबरें यहां पढ़ें

सपा ने साधा निशाना

समाजवादी पार्टी ने संजीव बालियान और सुरेश राणा के इस कमेंट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, बीजेपी नेताओं को अपनी सीमा में रहना चाहिए। वर्ना, लोकतंत्र में उन्हें हराने की ताकत है।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें