फोटो गैलरी

Hindi Newsशिवपाल का नई पार्टी बनाने का फैसला एक साजिश है: रामगोपाल

शिवपाल का नई पार्टी बनाने का फैसला एक साजिश है: रामगोपाल

कांग्रेस से समाजवादी पार्टी के गठबंधन के बाद पहले मुलायम सिंह यादव नाराज हुए फिर शिवपाल सिंह ने नई पार्टी बनाने के ऐलान कर डाला। इस तरह के बयानों ने समाजवादी पार्टी के लिए बड़ी मुश्किलें खड़ी कर दी...

शिवपाल का नई पार्टी बनाने का फैसला एक साजिश है: रामगोपाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Feb 2017 02:56 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस से समाजवादी पार्टी के गठबंधन के बाद पहले मुलायम सिंह यादव नाराज हुए फिर शिवपाल सिंह ने नई पार्टी बनाने के ऐलान कर डाला। इस तरह के बयानों ने समाजवादी पार्टी के लिए बड़ी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। इन सबके बीच बुधवार को अपने गृह जनपद इटावा पहुंचे वरिष्ठ सपा नेता रामगोपाल यादव ने शिवपाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

उन्होंने कहा शिवपाल का नई पार्टी बनाने का फैसला समझदारी भरा नहीं है, यह मुख्यमंत्री के खिलाफ चल रही साजिश का एक हिस्सा है। नई पार्टी बनाने पर वह न तो पार्टी के विधायक रह जाएंगे और दल-बदल में उनकी सदस्यता भी चली जाएगी।

 ये भी पढ़ें: सरकार बनी तो नहीं होने देंगे मुजफ्फरनगर जैसे दंगे: मायावती

गठबंधन के फैसले पर शिवपाल के सवाल उठाने पर रामगोपाल ने कहा कि यह फैसला कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बड़े नेता अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने मिलकर लिया है। दोनों दल मिलकर इस बार सरकार बनाने जा रहे हैं। चुनाव के बीच में यह कहना कि हम कांग्रेस का प्रचार नहीं करेंगे। 11 मार्च को नई पार्टी बनाएंगे, यह फैसला अच्छा नहीं है।

यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़ी खबरें यहां पढ़ें

उन्होंने कहा कि हजारों पार्टियां चुनाव आयोग में पंजीकृत हैं, लेकिन क्या वे चुनाव नहीं लड़ पाती हैं? शिवपाल ने हमेशा अखिलेश यादव के खिलाफ साजिश रची है। यह फैसला भी इसी कड़ी का एक हिस्सा है। अंत में आज शिवपाल के जन्मदिन पर बधाई देने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि शिवपाल मेरे छोटे भाई हैं, मैं उन्हें इस अवसर पर ढेर सारी बधाई देता हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें