फोटो गैलरी

Hindi Newsविकास कार्यों की खराब स्थिति पर झल्लाए मंत्री

विकास कार्यों की खराब स्थिति पर झल्लाए मंत्री

प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार आए समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने विकास कार्यों की समीक्षा में मिले आधे अधूरे कार्यों पर खूब झल्लाए। कहा कि सरकार की मंशा के अनुसार कार्य करें। विकास भवन के...

विकास कार्यों की खराब स्थिति पर झल्लाए मंत्री
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 10 May 2017 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार आए समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने विकास कार्यों की समीक्षा में मिले आधे अधूरे कार्यों पर खूब झल्लाए। कहा कि सरकार की मंशा के अनुसार कार्य करें।

विकास भवन के सभागार में आयोजित बैठक में एक घंटा विलम्ब से पहुंचे प्रभारी मंत्री के समक्ष सबसे पहले वाणिज्य कर व रजिस्ट्री विभाग के कार्य रखे गए। रजिस्ट्री विभाग का यह हाल रहा कि अप्रैल महीने में लक्ष्य का मात्र 52 प्रतिशत कार्य हुए। बताया गया कि नोट बंदी के कारण रजिस्ट्री का कार्य बहुत कम हो गया। वाणिज्य कर विभाग का कार्य बहुत अच्छा नहीं पाया गया। जिला पूर्ति विभाग के कार्यों की समीक्षा में तो डीएसओ की बातों पर विधायकों को भी कार्य पूरा होने का विश्वास नहीं हुआ। मंत्री के सामने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने कहा कि अकेले आपूर्ति विभाग राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 का कार्य पूरा नहीं कर सकता।

यह न तो पात्र गरीबों को खोज पाएंगे और नहीं यह तय समय के भीतर राशन कार्डों के पात्रों अपात्रों को खोज पाएंगे। इसमें अन्य विभाग के अधिकारियों को लगाया जाए। विधायक पंकज गुप्ता ने तो आपूर्ति विभाग की पोल खोलकर रख दी कहा कि उनके क्षेत्र में तो एक ही घर में प्रधानी और कोटा दोनों हैं। शिक्षक विधायक राजबहादुर सिंह चंदेल ने कहा कि कोटेदार का कार्यकाल पांच साल से अधिक नहीं होना चाहिए। तभी इनकी मनमानी पर अंकुश लग सकेगा। बैठक में सांसद साक्षी महराज, विधायक बांगरमऊ कुलदीप सिंह सेंगर, विधायक सदर पंकज गुप्ता, विधायक पुरवा अनिल सिंह, विधायक सफीपुर अनिल सिंह, स्नातक विधायक अरुण पाठक समेत अन्य शामिल रहे।

गरीबों का राशन माफिया डकार रहे

मंत्री की समीक्षा बैठक में पुरवा के बसपा विधायक अनिल सिंह ने कहा कि गरीबों का राशन सामग्री राशन माफिया दुकानों से लेकर उसे बाजार में बिक्री कर रहे हैं। प्रशासन का नियंत्रण राशन माफियाओं पर नहीं है। मंत्री जी आप ही कुछ करिए। आपका स्वागत है नमस्कार।

18 करोड़ की जरूरत जर्जर तार बदलने में

एक्सईएन विद्युत प्रथम ने कहा कि जिले में 596 किमी लम्बी लोहे के तारों की विद्युत लाइन बिछी हुयी है। इसके तार बदलने के लिए 18 करोड़ रुपए की मांग की थी अभी नहीं मिले। मंत्री ने पूछा कि कितना राजस्व आता है। एक्सईएन ने बताया कि प्रथम खण्ड में 13 करोड़ द्वितीय में भी 13-14 करोड़ रुपए राजस्व आता है। बिजली चोरी के सवाल पर कहा कि चेकिंग में पकड़े गए लोगों पर एफआईआर हो रहीं हैं। बिजली आपूर्ति के अभाव में सरकारी ट्यूबवेल तक नहीं चल पा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें