फोटो गैलरी

Hindi Newsगोली और लूटकांड के िवरोध में 3 घंटे सड़क जाम, आक्रोश

गोली और लूटकांड के िवरोध में 3 घंटे सड़क जाम, आक्रोश

असोहा कस्बे के ट्रांसपोर्टर व व्यवसाई के घर हुई लूट के मामले में शनिवार सुबह क्षेत्रीय व्यापारी सड़क पर उतर आए। सैकड़ों की संख्या में मौजूद रहे लोगों के साथ कस्बा की महिलाओं बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर...

गोली और लूटकांड के िवरोध में 3 घंटे सड़क जाम, आक्रोश
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 04 Mar 2017 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

असोहा कस्बे के ट्रांसपोर्टर व व्यवसाई के घर हुई लूट के मामले में शनिवार सुबह क्षेत्रीय व्यापारी सड़क पर उतर आए। सैकड़ों की संख्या में मौजूद रहे लोगों के साथ कस्बा की महिलाओं बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर कालूखेड़ा चौराहा पर जाम लगा दिया और बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए। व्यापारियों से सड़क पर जाम लगा देने से मौरावां मोहनलालगंज व कालूखेड़ा असोहा मार्ग पर आवागमन ठप्प हो गया। भारी संख्या में दोनों मार्गों पर वाहनों की लंबी लंबी कतारें लग गई। जाम की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष मय फोर्स समेत मौके पर पहुंच गए। जहां उन्होंने आक्रोशित व्यापारियों से वार्ता करने की कोशिश की, मगर वह उन्हें मनाने में सफल नहीं हुए। जिस पर उन्होंने आला अधिकारियों को घटना की सूचना दी। सूचना पर पहुंचे एसडीएम ने 3 दिन के अंदर घटना का खुलासा करने का आश्वासन दिया। आश्वान के बाद जाम हटा और यातायात सुचारु हो सका। 3 घंटे तक जाम में फंसे लोगों को खासी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा।

बताते चलें कि गुरुवार की रात नकाबपोश बदमाशों ने कस्बे के प्रमुख ट्रांसपोर्ट व्यवसाई व पेट्रोल पंप मालिक प्रेमशंकर दीक्षित के घर को निशाना बनाया था। लूट के इरादे से घर में घुसे बदमाशों ने अलमारी का ताला तोड़कर नगदी और जेवरात से भरे बैग उठा लिए थे। इस बीच तोड़फोड़ की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे प्रेमशंकर दीक्षित पुत्र उत्कर्ष को बदमाशों ने गोली मार दी थी। बदमाशों की गोली से घायल हुए पिता-पुत्र का लखनऊ ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। लूट की घटना के बाद शुक्रवार को कस्बे की सभी दुकानें बंद रही थी। वहीं शनिवार सुबह तक घटना का खुलासा न होने पर कस्बे के एक सैकड़ा से अधिक दुकानदार जिला पंचायत सदस्य डॉ. शकील के नेतृत्व में सड़क पर उतर आए। घटना से आक्रोशित कस्बा की महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। यहां उन्होंने कालूखेड़ा चौराहा पर लकड़ी का ढेर व बेंच आदि डालकर सड़क जाम कर दी। साथ ही खुद चौराहे पर भारी संख्या में धरने पर बैठ गए। कालूखेड़ा चौराहे पर अवरोध डालकर लगाए गए जाम से मौरावां-लखनऊ और कालूखेड़ा से असोहा मार्ग पर वाहनों की लंबी लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई। व्यापारियों से चौराहे पर जाम की सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज योगेश दीक्षित ने व्यापारियों से बात कर जाम खुलवाने की कोशिश की, मगर व्यापारियों ने उनकी कोई बात नहीं मानी। इस पर उन्होंने थानाध्यक्ष जेएन सिंह को मामले से अवगत कराया। सूचना मिलते ही जेएन सिंह मय फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। थानाध्यक्ष ने व्यापारियों से घटना के खुलासा करने के लिए 3 दिन का समय मांगा। मगर प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों ने किसी उच्चाधिकारियों के आने के बाद ही रोड से हटने की बात कही और सरकार व प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। कुछ देर बाद एसडीएम पुरवा राजमुनि यादव व तहसीलदार संगम लाल गुप्त ने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शन की अगुआई कर जिला पंचायत सदस्य डॉक्टर मोहम्मद शकील से बात की और कहा की जो आश्वासन थानाध्यछ ने दिया है, मैं उसे डिटो करता हूं। यह भी कहता हूं कि यदि आप लोग इस तरह पुलिस को उलझाए रखेंगे, तो घटना के खुलासे करने में देर हो सकती है। 3 दिन के अंदर घटना का खुलासा कराने का आश्वासन देने के बाद व्यापारी जाम हटाने को तैयार हुए। 3 घंटे तक कालूखेड़ा चौराहा पर जाम लगने से यातायात अवरुद्ध रहा। यातायात सुचारु होने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें