फोटो गैलरी

Hindi Newsकिसानों की आय 5 साल में दोगुनी करना असंभव : मनमोहन

किसानों की आय 5 साल में दोगुनी करना असंभव : मनमोहन

पूर्व प्रधानमंत्री और प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को बजट भाषण की आलोचना करते हुए कहा कि पांच साल में किसानों की आय दोगुनी करना संभव नहीं है, जिसकी घोषणा सरकार ने की है। सिंह ने कहा...

किसानों की आय 5 साल में दोगुनी करना असंभव : मनमोहन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 29 Feb 2016 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व प्रधानमंत्री और प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को बजट भाषण की आलोचना करते हुए कहा कि पांच साल में किसानों की आय दोगुनी करना संभव नहीं है, जिसकी घोषणा सरकार ने की है। सिंह ने कहा कि आम बजट 2016-17 में कोई बड़ी घोषणा नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि कोई बड़ी घोषणा नहीं हुई, सिवाय एक के जिसका जिक्र रविवार को प्रधानमंत्री ने खुद किया था, कि सरकार अगले पांच साल में किसानों की आय दोगुनी करना चाहती है।

सिंह ने एक निजी चैनल से कहा कि मेरे खयाल से यह असंभव लक्ष्य है। सरकार नहीं बता सकती है कि यह कैसे हासिल होगा, क्योंकि इसका मतलब यह है कि अगले पांच साल में से प्रत्येक साल कृषि क्षेत्र की विकास दर 14 फीसदी रखनी होगी।

उन्होंने खुशी जताई कि सरकार पिछले वर्ष तय किए गए वित्तीय घाटा का लक्ष्य पूरा करने में सफल रही। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को संसद में आम बजट 2016-17 पेश किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें