class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जाकिर नाइक की 18 करोड़ की संपत्ति जब्त

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को धनशोधन रोकथाम कानून के तहत विवादित इस्लाम प्रचारक जाकिर नाइक की संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन की 18.37 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली। जब्त की गई इस संपत्ति में म्यूचुअल फंड, बैंक खातों में जमा रकम और अचल संपत्तियां शामिल हैं।

इस बीच, केंद्रीय जांच एजेंसी ने जाकिर नाइक को दूसरा नोटिस जारी कर 30 मार्च को पेश होने को कहा है। जाकिर नाइक पर सांप्रदायिक भावना भड़काने और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। ढाका में पिछले वर्ष हुए आतंकी हमले के बाद जाकिर नाइक की गतिविधियां संदेह के घेरे में आई थीं। उनके भाषणों से प्रभावित होकर कई युवाओं के गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।

प्रवर्तन निदेशालय जाकिर नाइक के करीबी अब्दुल मन्नान गजदार को पहले ही गिरफ्तार कर चुका है। ईडी ने जो 18.37 करोड़ की संपत्ति जब्त की है, उसमें 9.41 करोड़ रुपये के म्यूचुअल फंड, 68 लाख का गोदाम और इस्लामिक एजुकेशन ट्रस्ट के तहत स्कूल की इमारत शामिल है। 

इस्लामिक एजुकेशन ट्रस्ट की स्कूल की इमारत की कीमत करीब सात करोड़ पांच लाख रुपये है। इसके अलावा पांच बैंक खातों में जमा एक करोड़ 23 लाख रुपये भी जब्त किए जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:zakir naik seize assets worth rs 18 crores