फोटो गैलरी

Hindi Newsसियाचिन में फंसे सेना के दस जवान शहीद

सियाचिन में फंसे सेना के दस जवान शहीद

सियाचिन में हिमस्खलन की चपेट में आने से बुधवार को लापता हुए एक जेसीओ समेत सेना के 10 जवान शहीद हो गए। सेना ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने कहा,...

सियाचिन में फंसे सेना के दस जवान शहीद
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 04 Feb 2016 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

सियाचिन में हिमस्खलन की चपेट में आने से बुधवार को लापता हुए एक जेसीओ समेत सेना के 10 जवान शहीद हो गए। सेना ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने कहा, यह दुखद घटना है। देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले जवानों को हम सलाम करते हैं। पीएम मोदी ने भी इस घटना पर दुख प्रकट किया।

मद्रास बटालियन के थे : लद्दाख क्षेत्र में उत्तरी ग्लेशियर सेक्टर में 19,600 फुट पर स्थित एक सैन्य चौकी बुधवार को हिमस्खलन की चपेट में आ गई थी, जिससे एक जेसीओ और 9 सैनिक बर्फ में फंस गए थे। सभी लापता सैनिक मद्रास बटालियन के थे।

इससे पहले, सेना ने गुरुवार सुबह बचाव कार्य तेज कर दिया था। इसके लिए विशेषज्ञ टीमों, खोजी कुत्तों और आधुनिक उपकरणों की मदद ली जा रही थी, लेकिन देर शाम तक इन सैनिकों के शहादत की खबर आई। इससे पहले, गत 3 जनवरी को भी लद्दाख में हिमस्खलन हुआ था, जिसमें 4 सैनिक शहीद हो गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें