फोटो गैलरी

Hindi Newsसीएनजी घोटाले में 11 अफसर आरोपी

सीएनजी घोटाले में 11 अफसर आरोपी

दिल्ली सरकार की एसीबी ने गुरुवार को करोड़ों रुपये के सीएनजी फिटनेस टेस्ट घोटाले में अदालत में आरोपपत्र दाखिल कर दिया। एसीबी ने इस मामले में दो पूर्व आईएएस समेत 11 अफसरों को आरोपी बनाया है।...

सीएनजी घोटाले में 11 अफसर आरोपी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 04 Sep 2015 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली सरकार की एसीबी ने गुरुवार को करोड़ों रुपये के सीएनजी फिटनेस टेस्ट घोटाले में अदालत में आरोपपत्र दाखिल कर दिया। एसीबी ने इस मामले में दो पूर्व आईएएस समेत 11 अफसरों को आरोपी बनाया है। हालांकि,तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित व परिवहन मंत्री अरविंद सिंह लवली की इस घोटाले में संलिप्तता से एसीबी ने इनकार किया है।

लवली पर आरोप नहीं: तीस हजारी कोर्ट में विशेष जज पूनम चौधरी के सामने एसीबी ने कहा कि इस मामले में शीला दीक्षित और अरविंद सिंह लवली के स्तर पर कोई अनियमितता नहीं पाई गई। 

आरोप पत्र के मुताबिक परिवहन विभाग की मिलीभगत से दिल्ली में व्यावसायिक वाहनों को बगैर जांच सीएनजी फिटनेस सर्टिफिकेट जारी किया जा रहा था। एसीबी ने 2013 में इस मामले में तफ्तीश पूरी करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार किया था। कई सालों से जांच जारी थी। इस दौरान हजारों दस्तावेजों का भी अध्ययन किया गया। उसके बाद आरोपपत्र तैयार किया गया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें