फोटो गैलरी

Hindi Newsसख्ती: ‘आप’ ने अपने दो सांसद निलंबित किए

सख्ती: ‘आप’ ने अपने दो सांसद निलंबित किए

‘आप’ ने शनिवार को अपने दो सांसदों धर्मवीर गांधी और हरेंद्र सिंह खालसा को निलंबित कर दिया। इन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। इनकी प्राथमिक सदस्यता भी रद्द कर दी गई...

सख्ती: ‘आप’ ने अपने दो सांसद निलंबित किए
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 30 Aug 2015 12:18 AM
ऐप पर पढ़ें

‘आप’ ने शनिवार को अपने दो सांसदों धर्मवीर गांधी और हरेंद्र सिंह खालसा को निलंबित कर दिया। इन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। इनकी प्राथमिक सदस्यता भी रद्द कर दी गई है। राजनीतिक मामलों से संबंधित कमेटी (पीएसी) में यह फैसला हुआ।

हरेंद्र ने आरोप खारिज किए: धर्मवीर और हरेंद्र पंजाब से सांसद हैं। हरेंद्र सिंह ने आरोपों को सिरे से खारिज किया है और इसका विरोध करने का फैसला लिया है।

पंजाब में पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त थे: पीएसी ने इन सांसदों को पंजाब में पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाया। इसके बाद सर्वसम्मति से इन्हें बाहर करने का फैसला लिया गया। यह मामला पीएसी की बैठक में भी सामने आया था। इसके बाद इसे राष्ट्रीय अनुशासनात्मक मामलों (एनडीएसी) की समिति को भेजा गया था। इस प्रस्ताव में साफ कहा गया था कि पार्टी दोनों सांसदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। इस पर एनडीएसी की समिति ने सांसदों को निलंबित करने का आदेश जारी किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें