फोटो गैलरी

Hindi Newsगुजरात में हिंसा तेज, सात मौत

गुजरात में हिंसा तेज, सात मौत

गुजरात में पटेल आरक्षण को लेकर बुधवार को हिंसा और तेज हो गई। इस दौरान सात लोगों की मौत हो गई जबकि अहमदाबाद समेत नौ शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। हालात पर काबू के लिए सेना ने कई शहरों में फ्लैग...

गुजरात में हिंसा तेज, सात मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Aug 2015 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात में पटेल आरक्षण को लेकर बुधवार को हिंसा और तेज हो गई। इस दौरान सात लोगों की मौत हो गई जबकि अहमदाबाद समेत नौ शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। हालात पर काबू के लिए सेना ने कई शहरों में फ्लैग मार्च किया।

अहमदाबाद और सूरत सबसे ज्यादा प्रभावित: पटेल समुदाय के लिए ओबीसी कोटे की मांग को लेकर राज्य में बंद का आह्वान किया गया था। इस दौरान सूरत व अहमदाबाद में भारी बवाल हुआ। दर्जनों वाहन फूंके गए। अहमदाबाद में रेल की पटरियां उखाड़ी गईं। मालगाड़ी में भी आग लगाने की कोशिश की गई। सूरत में करीब 1000 लोगों की भीड़ ने नगर निगम के दो वेयरहाउसों में आग लगा दी। अहमदाबाद, सूरत, मेहसाणा,   राजकोट, जामनगर, पालनपुर, उंझा, विसनगर और पाटन में कर्फ्यू लगाया गया है।
पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल को मंगलवार को हिरासत में लिए जाने के बाद से ही हिंसा शुरू हो गई थी।  

सीएम बोलीं, लाठीचार्ज का आदेश नहीं दिया था :मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने इस बात से इनकार किया कि उनकी सरकार ने मंगलवार को अहमदाबाद रैली में प्रदर्शनकारियों पर लाठी भांजने का आदेश दिया था जिसके बाद हिंसक प्रदर्शन शुरू हुए।

गृहमंत्री ने बात की: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सुबह आनंदीबेन पटेल से बात की और हालात से निपटने में केंद्र की ओर से पूरी मदद का भरोसा दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें