फोटो गैलरी

Hindi Newsमुलायम के दांव से कांग्रेस को झटका

मुलायम के दांव से कांग्रेस को झटका

आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी और व्यापम मुद्दे पर सरकार को घेरने में जुटे विपक्ष की एकजुटता सोमवार को टूट गई। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने संसद की कार्यवाही चलने देने की वकालत की। उन्होंने...

मुलायम के दांव से कांग्रेस को झटका
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 11 Aug 2015 12:42 AM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी और व्यापम मुद्दे पर सरकार को घेरने में जुटे विपक्ष की एकजुटता सोमवार को टूट गई। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने संसद की कार्यवाही चलने देने की वकालत की। उन्होंने कांग्रेस को कहा कि वह इसी तरह हंगामा करती रहेगी तो सपा साथ नहीं देगी।

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की मांग की। लेकिन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने उसे नामंजूर कर दिया। इसके बाद कांग्रेस सदस्य नारेबाजी करते हुए आसन के करीब आ गए।
 
इस दौरान मुलायम सिंह ने लोकसभा अध्यक्ष से सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सपा चाहती है कि सदन चलना चाहिए। साथ ही, उन्होंने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा कि अब बहुत ज्यादा हो गया है। कांग्रेस इसी तरह करती रही तो सपा उसका साथ नहीं दे पाएगी। सपा को राजद और जदयू का समर्थन भी हासिल है।

सोनिया ने बैठक की: लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस सांसदों के साथ बैठक की। बैठक में सदन के अंदर अपनी पुरानी मांगों को पूरे जोर-शोर से उठाने का फैसला किया गया। तय हुआ कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के मामले में विरोध को जारी रखा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें