फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली सरकार के प्रधान सचिव की तफ्तीश होगी

दिल्ली सरकार के प्रधान सचिव की तफ्तीश होगी

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने केजरीवाल सरकार के प्रधान सचिव (शहरी विकास) चेतन वी.सांघी के खिलाफ सोमवार को प्रारंभिक जांच का मामला दर्ज किया। एसीबी के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि इस मामले की तफ्तीश...

दिल्ली सरकार के प्रधान सचिव की तफ्तीश होगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 04 Aug 2015 12:56 AM
ऐप पर पढ़ें

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने केजरीवाल सरकार के प्रधान सचिव (शहरी विकास) चेतन वी.सांघी के खिलाफ सोमवार को प्रारंभिक जांच का मामला दर्ज किया। एसीबी के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि इस मामले की तफ्तीश के आदेश जारी कर दिए गए हैं और उसके बाद प्राथमिकी भी दर्ज की जा सकती है।

सूत्रों ने बताया, प्रधान सचिव चेतन वी.सांगी ने तीन साल पूर्व डीएसआईडीसी (दिल्ली राज्य औद्योगिक एवं ढांचागत विकास निगम) की भूमि को फ्री होल्ड कर दिया था। इसके लिए उन्होंने उपराज्यपाल से अनुमति लेने की जरूरत नहीं समझी थी। जबकि जमीन दिल्ली विकास प्राधिकरण के अधीन थी।

इस मामले को लेकर कुछ दिन पहले एसीबी के पास एक शिकायत आई थी। जिसे लेकर एसीबी ने प्रारंभिक जांच का मामला दर्ज कर लिया है। सांघी दिल्ली सरकार के प्रधान सचिव (शहरी विकास) हैं और लोक निर्माण विभाग का भी कार्य देख रहे हैं।

उधर, डीएसआईडीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 2010 में शहरी विकास मंत्रालय की एक योजना के तहत भूमि को फ्री होल्ड किया गया था। इसमें नियमों का उल्लंघन नहीं हुआ है। बता दें कि इससे पहले दिल्ली सरकार की हेल्पलाइन 1031 को लेकर भी प्रारंभिक जांच का मामला दर्ज हो चुका है। जांच अधिकारियों को कहा गया है कि वे दोनों मामलों की जल्द जांच रिपोर्ट दें।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें