फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे को कैबिनेट की मंजूरी

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे को कैबिनेट की मंजूरी

यूपी सरकार ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे और बरेली-सीतापुर एनएच-24 के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।   कैबिनेट के फैसले...

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे को कैबिनेट की मंजूरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 08 Apr 2015 12:28 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी सरकार ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे और बरेली-सीतापुर एनएच-24 के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।  

कैबिनेट के फैसले के अनुसार, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा यूपी में विकसित किए जा रहे मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे (लंबाई-150.147 किलोमीटर) और बरेली-सीतापुर एनएच-24 के लिए ‘केस टू केस पायलेट बेसिस’ पर ‘स्टेट सपोर्ट एग्रीमेंट’ किया जाएगा।

वहीं, यूपी कैबिनेट के एक अन्य फैसले में यूपी और हरियाणा राज्य को जोड़ने के लिए यमुना नदी पर बड़ा पुल और पहुंच मार्ग भी बनेगा। यह पुल यूपी में बागपत के छपरौली-बड़ौत मार्ग व हरियाणा में पानीपत के विलासपुर-खोजकीपुर मार्ग को जोड़ेगा।
इस पुल के निर्माण के खर्च को उठाने के लिए कैबिनेट ने लोक निर्माण विभाग को एनसीआर प्लानिंग बोर्ड से 43 करोड़ रुपये का कर्ज लेने की अनुमति दे दी है। इस पुल के निर्माण से उत्तर प्रदेश और हरियाणा के निवासियों को फायदा होगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें