फोटो गैलरी

Hindi Newsसुविधाओं के लिए ज्यादा रेल किराया : जेटली

सुविधाओं के लिए ज्यादा रेल किराया : जेटली

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को रेल किराये में बढ़ोतरी के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यावसायिक प्रतिष्ठान को चलाने की पहली शर्त यह होती है कि उपभोक्ता उन सुविधाओं के लिए भुगतान...

सुविधाओं के लिए ज्यादा रेल किराया : जेटली
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Dec 2016 12:50 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को रेल किराये में बढ़ोतरी के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यावसायिक प्रतिष्ठान को चलाने की पहली शर्त यह होती है कि उपभोक्ता उन सुविधाओं के लिए भुगतान करें जो उन्हें दी जा रही हैं। कोई सेवा फ्री में नहीं होगी।  

लोकलुभावन बजट नहीं : भारतीय उद्योग परिसंघ द्वारा भारतीय रेल लेखा सुधार पर आयोजित सम्मेलन में जेटली ने कहा कि गुणवत्ता सुधार के लिए लोकलुभावन सिद्धांत को ऊपर नहीं रखा जा सकता है। पिछली सरकारों के दौरान सिर्फ जनता को लुभाने के लिए रेलवे का इस्तेमाल किया गया।  

आउटसोर्सिंग की पैरवी : रेलवे के गैर प्रमुख कामकाज जैसे आतिथ्य सेवाओं पर आउसोर्सिंग पर भी जोर दिया है। जेटली ने कहा कि रेलवे द्वारा अपने प्रदर्शन और आंतरिक प्रबंधन प्रणाली को मजबूत करना जरूरी है, अन्यथा वह राजमार्ग व एयरलाइंस से पिछड़ जाएगा।  जेटली ने कहा कि रेलवे का काम ट्रेन चलाना और ये सेवाएं देना है। आतिथ्य काम नहीं है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें