फोटो गैलरी

Hindi Newsपनामा लीक में भारत ने 12 देशों से मदद मांगी

पनामा लीक में भारत ने 12 देशों से मदद मांगी

पनामा पेपर्स लीक्स मामले में आरोपियों पर सरकार ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सबूत जुटाने के लिए स्विट्जरलैंड, ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड और ब्रिटेन समेत 12 देशों से जानकारी मांगी गई है। सूची में जिन...

पनामा लीक में भारत ने 12 देशों से मदद मांगी
एजेंसीMon, 11 Jul 2016 12:52 AM
ऐप पर पढ़ें

पनामा पेपर्स लीक्स मामले में आरोपियों पर सरकार ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सबूत जुटाने के लिए स्विट्जरलैंड, ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड और ब्रिटेन समेत 12 देशों से जानकारी मांगी गई है।

सूची में जिन भारतीयों के नाम हैं, वे सभी कमाई या लाभ मिलने से इनकार कर रहे हैं, जबकि कर अधिकारियों के पास ऐसे कुछ साक्ष्य हैं, जिनसे कई व्यक्तियों को कठघरे में खड़ा किया जा सकता है। आयकर विभाग के अफसरों ने बताया कि सबूत जुटाने के लिए सीबीडीटी के विशेष प्रकोष्ठ ने दर्जनभर देशों में अपने समकक्ष निकायों को आग्रहपत्र भेजे हैं। काले धन पर गठित एसआईटी के प्रमुख पूर्व जस्टिस एमबी शाह हाल ही में कहा था कि जांच एजेंसियों को इस मामले की तह में जाने में दिक्कत आ रही है क्योंकि एक तो उन्हें विशिष्ट खाता संख्या नहीं मिल रही है। दूसरा सूची में जिनके नाम हैं, वे भी अफसरों को ब्योरा नहीं दे रहे हैं। पनामा पेपर्स लीक्स में भारत के  500 लोगों या कंपनियों के उजागर हुए थे।

 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें