फोटो गैलरी

Hindi Newsफारुख बोले, पीओके पाकिस्तान का हिस्सा

फारुख बोले, पीओके पाकिस्तान का हिस्सा

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का हिस्सा है। जबकि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा बना रहेगा। अब्दुल्ला ने दावा किया कि यह...

फारुख बोले, पीओके पाकिस्तान का हिस्सा
एजेंसीFri, 27 Nov 2015 11:38 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का हिस्सा है। जबकि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा बना रहेगा। अब्दुल्ला ने दावा किया कि यह प्रस्ताव पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने पाक के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को दिया था।

नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख ने कहा, जब अटल बिहारी वाजपेयी लाहौर गए थे, तब उन्होंने मुशर्रफ को प्रस्ताव दिया कि वह उस हिस्से को ले लें और हम अपना हिस्सा रखते हैं। साथ ही सीमा रेखा को ठीक कर लेते हैं ताकि लोगों के लिए आना-जाना आसान हो जाए और व्यापार का विकास हो। लेकिन वे इस पर तैयार नहीं हुए।

अब्दुल्ला ने कहा, आज वे इसे स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, लेकिन हमें वार्ता शुरू करनी होगी। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के भारत में शामिल होने की उठती कथित मांग के सवाल पर अब्दुल्ला ने कहा कि ऐसा कभी नहीं होगा। पाक अधिकृत कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा है और रहेगा। साथ ही जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है और रहेगा। आपको यह समझना होगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें