फोटो गैलरी

Hindi Newsनोटबंदी ठीक, शराब भी बंद करें: नीतीश

नोटबंदी ठीक, शराब भी बंद करें: नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को एक बार फिर केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसला को सही बताया। उन्होंने कहा कि देशभर में शराबबंदी भी लागू करनी चाहिए। इससे भी कालेधन पर अंकुश...

नोटबंदी ठीक, शराब भी बंद करें: नीतीश
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 03 Dec 2016 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को एक बार फिर केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसला को सही बताया। उन्होंने कहा कि देशभर में शराबबंदी भी लागू करनी चाहिए। इससे भी कालेधन पर अंकुश लगेगा। 

काम अच्छा है: ‘हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट’ में नोटबंदी पर नीतीश ने कहा, मेरी आदत है कि कुछ ठीक लगे तो कह देता हूं। काम तो अच्छा हुआ लेकिन अकेले नोटबंदी से कालाधन नहीं आएगा। बेनामी संपत्ति पर भी हमला बोलना होगा। बेनामी संपत्ति में केवल जमीन पर नहीं बल्कि सोना, हीरा सब पर एक साथ वार करना होगा। 

दो नंबर का धंधा: बिहार के सीएम ने कहा कि शराब के कारोबार में सबसे ज्यादा दो नंबर का धंधा होता है। राष्ट्रीय स्तर पर शराबबंदी लागू होगी तो यह धंधा बंद होगा और कालाधन सिमटेगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता भी यही चाहते थे। गुजरात में भी शराबंदी है। प्रधानमंत्री को इसे पूरे देश में लागू करना चाहिए।

राजग में वापसी नहीं 
नीतीश ने नोटबंदी की सराहना को भाजपा से नजदीकी या राजग में वापसी की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि ये सब सिर्फ अफवाहें हैं।

ज्यादा धन जुटाना बीमारी
नीतीश ने कहा कि मुझे कभी-कभी बहुत आश्चर्य होता है कि लोग इतना पैसा लेकर कहां जाएंगे। यह एक बीमारी है। कफन में तो जेब होती नहीं। आखिर कहां ले जाएंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें