फोटो गैलरी

Hindi Newsसांसद का पीए जासूसी में गिरफ्तार

सांसद का पीए जासूसी में गिरफ्तार

पाक उच्चायोग की ओर से भारत में की जा रही जासूसी के मामले में दिल्ली पुलिस ने शनिवार को सपा सांसद मुनव्वर सलीम के निजी सचिव (पीए) मोहम्मद फरहत को गिरफ्तार किया। दिल्ली की एक अदालत ने फरहत को 10 दिनों...

सांसद का पीए जासूसी में गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Oct 2016 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

पाक उच्चायोग की ओर से भारत में की जा रही जासूसी के मामले में दिल्ली पुलिस ने शनिवार को सपा सांसद मुनव्वर सलीम के निजी सचिव (पीए) मोहम्मद फरहत को गिरफ्तार किया। दिल्ली की एक अदालत ने फरहत को 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

18 साल से कर रहा था जासूसी: फरहत बीते 18 वर्षों से जल, उड्डयन, पेट्रोलियम मंत्रालय, संसद सत्र में होने वाले सवाल, बजट एवं रक्षा संबंधी दस्तावेज पाक दूतावास में मौजूद एजेंटों को पहुंचा रहा था। पुलिस ने पूछताछ के लिए फरहत को फिरोजशाह रोड स्थित सांसद की कोठी से हिरासत में लिया था। पूछताछ करने के बाद देर रात फरहत को गिरफ्तार कर लिया गया।

महमूद अख्तर को खुफिया दस्तावेज देता था: पुलिस के अनुसार, पाक दूतावास में कार्यरत महमूद अख्तर ने पूछताछ के दौरान बताया था कि फरहत उसे खुफिया दस्तावेज मुहैया करवाता है। अख्तर को गोपनीय दस्तावजे हासिल करते हुए बुधवार को रंगेहाथ पकड़ा गया था। इसके बाद उसे देश छोड़ने को कहा गया था। 

कई खुलासे किए: फरहत ने कई अहम खुलासे किए हैं। सूत्रों की माने तो  उसने पुलिस को बताया कि वह सांसद मुनव्वर से पूर्व तीन अन्य सांसदों का पीए रह चुका है। उसके पास कई अहम दस्तावेज आते थे। इन दस्तावेजों की फोटोकॉपी कर वह पाक दूतावास में पहुंचाता था। कैराना निवासी फरहत यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड का जिलाध्यक्ष है।

हर माह जानकारी देता था
फरहत ने खुलासा किया कि उसे दूतावास में जाकर जानकारी देने पर 25 हजार रुपये मिलते थे। महीने में एक बार वह अवश्य खुफिया जानकारी लेकर पाक एजेंटों से मिलता था।

नए एजेंट फरहत से मिलते थे
फरहत पाक दूतावास में मौजूद एजेंट से संपर्क में रहता था। जब उस एजेंट का तबादला वापस पाकिस्तान होता तो वह नए शख्स को फरहत से मिलने के निर्देश दे देता था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें