फोटो गैलरी

Hindi Newsघूसखोरी में दो ईडी अफसर दबोचे

घूसखोरी में दो ईडी अफसर दबोचे

सीबीआई ने मंगलवार को आईपीएल सट्टेबाजी की जांच के दौरान रिश्वत लेने के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक पूर्व और एक मौजूदा अधिकारी को गिरफ्तार किया है। इनके अलावा दो अन्य लोग भी दबोचे गए हैं।...

घूसखोरी में दो ईडी अफसर दबोचे
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Feb 2017 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई ने मंगलवार को आईपीएल सट्टेबाजी की जांच के दौरान रिश्वत लेने के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक पूर्व और एक मौजूदा अधिकारी को गिरफ्तार किया है। इनके अलावा दो अन्य लोग भी दबोचे गए हैं।  
हिरासत में भेजे गए : गिरफ्तार लोगों में भारतीय राजस्व सेवा के 2000 बैच के अधिकारी और ईडी के पूर्व संयुक्त निदेशक जेपी सिंह हैं। वह वर्तमान में अपने मूल कैडर पूर्वोत्तर में सीमा एवं उत्पाद शुल्क प्रकोष्ठ में आयुक्त हैं। ईडी से मिली शिकायत पर सीबीआई ने उनके खिलाफ जांच शुरू की थी। एजेंसी ने ईडी अधिकारी संजय और दो अन्य लोगों विमल अग्रवाल और चंद्रेश पटेल को भी गिरफ्तार किया है। इन सभी को 23 फरवरी तक हिरासत में भेज दिया गया है।

आईबी ने उंगली उठाई थी : सीबीआई द्वारा कोर्ट में पेश दस्तावेज के मुताबिक   सिंह ने खास आरोपी को गिरफ्तार नहीं करने के लिए पैसा लिया था। आईबी के मुताबिक, मुंबई के दो सट्टेबाज विमल अग्रवाल और सोनू जालान ने सिंह के लिए रिश्वत वसूली थी। 2015 में दोनों सट्टेबाज दिल्ली में बुकी जेके अरोड़ा के जरिए कई सट्टेबाजों से संपर्क किया। 

बड़े मामलों की जांच का जिम्मा था: जेपी सिंह अहमदाबाद में अकेले ऐसे ईडी अफसर थे, जिन पर हवाला और सट्टेबाजी के बड़े मामलों की जांच का जिम्मा था। उन्हीं के नेतृत्व में ईडी ने 2460 करोड़ के आईपीएल सट्टेबाजी और 5395 करोड़ के हवाला मामले का खुलासा किया था।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें